Move to Jagran APP

Undekhi 2: वेब सीरीज में निगेटिव रोल प्ले करेंगे मियांग चैंग, बोले- अनदेखा होगा मेरा अंदाज

मेरा किरदार अभय अपने ही द्वंद्व में है। वह यही सोचता रहता है कि वह ऐसा करे या न करे। वह उस मानसिक संघर्ष से जूझ रहा है। उसका मन बहुत अंधेरी जगह है। वह परिस्थितियों से बाहर तो निकलना चाहता है मगर अपना मकसद भी पूरा करना चाहता है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Published: Sun, 27 Feb 2022 12:48 PM (IST)Updated: Sun, 27 Feb 2022 12:48 PM (IST)
Image Source: Undekhi Season 2 Poster On Social media

आरती तिवारी,मुंबई ब्यूरो। अभिनेता व होस्ट मियांग चैंग अपने खुशनुमा अंदाज के लिए जाने जाते हैं। अब वे सोनी लिव के शो ‘अनदेखी 2’ में अपने जाने-पहचाने अंदाज से इतर ग्रे शेड में आएंगे नजर। शो व अन्य पहलुओं पर चैंग से आरती तिवारी की बातचीत के अंश...

loksabha election banner

‘अनदेखी’ को मिली सफलता के बाद इसके अगले भाग में आपका किरदार नया है। ऐसे में एक बनी-बनाई टीम के बीच अपनी जगह स्थापित करना कितना मुश्किल रहा?

मैं इस टीम को बहुत क्रेडिट दूंगा, जिन्होंने पहले दिन से ही मुझे बहुत कंफर्ट माहौल दिया, जैसे मैं पहले सीजन से ही उनके साथ था। हम साथ में स्क्रिप्ट डिस्कस करते थे, ब्रीफ लेते थे, खूब मस्तियां कीं। काम तो पूरे मन से किया ही, उसके अलावा मनाली में हमने जितना एंज्वाय किया, वह सब मेरी शानदार यादों में जुड़ गया है।

पिछले सीजन में आपके किरदार का जिक्र नहीं था। ऐसे में शो में अपनी जगह बनाने को लेकर क्या विचार रहे? अपने किरदार के बारे में भी बताइए?

इसमें मेरा किरदार अभय अपने ही द्वंद्व में है। वह यही सोचता रहता है कि वह ऐसा करे या न करे। वह उस मानसिक संघर्ष से जूझ रहा है। उसका मन बहुत अंधेरी जगह है। वह उन परिस्थितियों से बाहर तो निकलना चाहता है, मगर अपना मकसद भी पूरा करना चाहता है। उसकी अपनी एक कहानी है। निराशा से आशा की ओर बढ़ने का प्रयास है। इन सब बातों ने मुझे सोचने पर मजबूर किया। यह सच है कि मेरा किरदार इस सीजन में जुड़ा है। इन सब बातों ने मुझे रोमांचित किया। मुझे शो का वह चार्म तो बरकार रखना ही है और अपने किरदार को भी पहचान दिलानी है। इन्हीं सब चैलेंज ने मुझे इसकी ओर आकर्षित किया।

दर्शकों ने आपको अभी तक कैमरे पर हंसते-मुस्कुराते और दिल को छू लेने वाले अंदाज में देखा है। ऐसे में एक क्राइम थ्रिलर शो में ऐसा किरदार निभाने का अनुभव कैसा रहा?

वह एक्सपीरिएंस तो डिफ्रेंट होना ही था। मैंने अब तक जितनी भी फिल्में या वेब सीरीज कीं, उन सबमें मैं खुशनुमा किरदार में नजर आया। आप देखें तो क्राइम थ्रिलर जानर के इतने शोज और सीरीज या मूवीज हैं मगर हर बार दर्शक इसमें कुछ नया पाते हैं। हमारे आस-पास इतनी कहानियां हैं कि आपको कभी कमी नहीं पड़ सकती। तो मेरे लिए भी यह काफी इंट्रेस्टिंग था। मैं शुक्रगुजार हूं कि ऐसा शो और किरदार निभाने का मौका मिला, जैसा अब तक दर्शकों ने मुझे नहीं देखा है।

तो कुछ अलग करने के लिहाज से आपने क्या तैयारियां कीं?

मेरा मानना है कि तैयारियां काफी हद तक हम अपने भीतर से लेकर आते हैं। हमारे अनुभव, यादें हमें हर स्थिति के लिए तैयार करते हैं। हालांकि कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो कुछ सख्त अनुभवों से दूर ही रहते हैं। मेरे किरदार अभय की जिंदगी में बहुत कुछ घटा है। उसने जो अनुभव किया है, मैं उससे जरा भी इत्तेफाक नहीं रखता, लेकिन उसके लिए तैयारी करना मेरे लिए रोचक रहा। इसमें कुछ मेरे अपने अनुभव काम आए, कुछ दूसरों को आब्जर्व करके और कुछ अन्य स्रोतों से मैंने अभय के माइंडसेट में जाने का प्रयास किया है।

बतौर अभिनेता ओटीटी प्लेटफार्म को लेकर आपकी क्या राय है?

एक चीज तो क्लियर है कि यहां आप बहुत सारी कहानियां बता सकते हैं। हर डिपार्टमेंट में सबके लिए बहुत अच्छा वक्त है। इसके साथ ही एक बहुत अमेजिंग बात यह है कि अब बतौर दर्शक आप जब चाहे तब कोई फिल्म या शो देख सकते हैं। जैसे पहले कोई फिल्म अगर सिनेमाघरों से हट गई तो उसको देखने के लिए टीवी रिलीज का इंतजार नहीं करना है। अब ऐसा नहीं है। मेरा मानना है कि अब किसी सीरीज, फिल्म या अभिनेता का लाइफस्पैन बढ़ गया है। ऐसा मैं इसलिए कह रहा हूं कि अभी जैसे दर्शकों ने ‘अनदेखी 2’ का ट्रेलर देखा तो कुछ लोगों में यह जिज्ञासा हुई कि उन्हें इसका पहला सीजन देखना चाहिए। तो उन्होंने एक बार फिर बैक डेट में जाकर इसको देखा। महीनों बाद भी ऐसा होगा कि एक बार फिर किसी शो या सीरीज को हिट मिल सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.