Move to Jagran APP

Undekhi 2: नंदीश संधू ने ओटीटी को बताया तेज भागती इंडस्ट्री, कहा- 'यहां दर्शक ही तय करते हैं भविष्य'

टीवी शो ‘उतरन’ से घर-घर में पहचान कायम करने वाले नंदीश संधू ने सोनी लिव के वेब शो ‘अनदेखी 2’ से ओटीटी प्लेटफार्म में डेब्यू कर लिया है। इस प्लेटफार्म को लेकर खासे उत्साहित नंदीश ने एक खास मुलाकत में अपनी खुशी शेयर की।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Mon, 21 Mar 2022 07:00 AM (IST)Updated: Mon, 21 Mar 2022 07:28 AM (IST)
Actor nandish sandhu social media account, instagram image

आरती तिवारी, मुंबई ब्यूरो। ओटीटी प्लेटफार्म को नए अवसर और पहचान बदलने का मंच मानते हैं अभिनेता नंदीश संधू। सोनी लिव के शो ‘अनदेखी 2’ (Undekhi 2) से डिजिटल डेब्यू कर चुके नंदीश इसे मानते हैं दर्शकों का प्लेटफार्म। अपने डेब्यू और सीरीज को लेकर नंदीश ने जागरण डॉट कॉम की पत्रकार आरती तिवारी से की एक खास बातचीत। 

loksabha election banner

टीवी शो ‘उतरन’ से घर-घर में पहचान कायम करने वाले नंदीश संधू ने सोनी लिव के वेब शो ‘अनदेखी 2’ से ओटीटी प्लेटफार्म में डेब्यू कर लिया है। इस प्लेटफार्म को लेकर खासे उत्साहित नंदीश कहते हैं, ‘ओटीटी प्लेटफार्म बेशक एक नया मंच है। इसकी अच्छी बात यह है कि यहां आपको किसी बने-बनाए नियम पर नहीं चलना। दर्शकों की च्वाइस बदल रही है, ऐसे में उन्हें जो चाहिए वह यहां फटाफट मिलता है। एक और खास बात जो मैंने अनुभव की, वह यह है कि यहां टीवी की तरह दर्शकों का मिजाज देखकर स्क्रिप्ट को आगे नहीं बढ़ाते। आपको अपना पूरा काम पेश करना होता है। अपने किरदार की दुनिया बनानी होती है, जिसके बाद दर्शक आपका भविष्य तय करते हैं। टीवी में भी मुश्किलें थीं, मगर वहां मेरा कंफर्ट बन गया था, अब उसे छोड़कर इस तेज भागती इंडस्ट्री में आना वाकई रोमांचक है।’

क्राइम थ्रिलर वेब शो ‘अनदेखी’ को दर्शकों का खूब प्यार मिला। इसके अगले सीजन में नंदीश का नया किरदार जोड़ा गया है। क्राइम थ्रिलर जॉनर में किस्मत आजमाने उतरे नंदीश कहते हैं, ‘बेशक यह मेरे अब तक निभाए किरदारों से एकदम अलग है। देखा जाए तो मैं ऐसा ही कुछ करने की तैयारी कर रहा था। मैंने अब तक जो किरदार निभाए, वो सभी एक तरह से पाजिटिव किरदार ही थे। अब चूंकि यह वेब शो क्राइम थ्रिलर है तो मेरा किरदार भी उसी रंग में रंगा हुआ है। देखा जाए तो कैमरे पर अब तक मेरी जो तस्वीर दर्शकों के दिल-दिमाग में मौजूद थी, उसको बदलने का सही वक्त पर सही मौका दिया है ओटीटी प्लेटफार्म ने। ऐसे में मैं अपने आप को साबित करना चाहता था कि मैं भी विविधतापूर्ण किरदार निभा सकता हूं। दर्शकों को वैराइटी देना चाहता हूं। एक ही जिंदगी है और कितना कुछ करना है। एक पहले से ही सफल शो के साथ जुड़ना मेरे लिए फायदेमंद भी था और यही बात चैलेंज की तरह भी रही। ‘अनदेखी’ की सफलता ने ‘अनदेखी-2’ के प्रति दर्शकों की उम्मीदें बढ़ा दी थीं। ऐसे में मुझे न सिर्फ पहले की टीम के साथ समन्वय बनाना था, साथ ही साथ शो और ओटीटी प्लेटफार्म में अपनी जगह भी स्थापित करनी थी। अब चूंकि शो रिलीज हो चुका है तो लोगों की प्रतिक्रियाएं खुशी दे रही हैं।’ 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.