नई दिल्ली, जेएनएन। भारत में ओटीटी कंटेंट के निर्माण में The Viral Fever यानी टीवीएफ का नाम शुरुआती क्रिएटर्स में माना जाता है, जब इसके संस्थापक अरुणाभ कुमार ने यू-ट्यूब पर अपने चैनल टीवीएफ के लिए कंटेंट का निर्माण शुरू किया था।

टीवीएफ ने वक़्त और नौजवानों की नब्ज़ पकड़ते हुए पिचर्स, ट्रिपलिंग, ह्यूमरसली योर, इंजीनियरिंग गर्ल्स और द आम आदमी फैमिली जैसे शोज़ क्रिएट कई, जिन्हें जब़रदस्त लोकप्रियता मिली थी और आज भी हैं। अब टीवीएफ के यह चर्चित और सफल शोज़ ज़ी5 पर देखे जा सकेंगे। ओटीटी प्लेटफॉर्म ने टीवीएफ के साथ इसको लेकर करार किया है। 

इतना ही नहीं इन शोज़ के सीक्वल्स भी ज़ी5 पर स्ट्रीम किये जाएंगे, जिनमें पिचर्स सीजन 2, ट्रिपलिंग सीजन 3, ह्यूमरसली योर सीजन 3 और इंजीनियरिंग गर्ल्स सीजन 2, द आम आदमी फैमिली सीजन 4 समेत अन्य शोज़ शामिल हैं।

सोमवार को ज़ी5 ने टीवीएफ के साथ हुई कंटेंट पार्टनरशिप का एलान वर्चुअल कार्यक्रम के ज़रिए किया। इस कार्यक्रम में इन शोज़ के कुछ कलाकारों ने भी भाग लिया और शोज़ से जुड़ी अपनी यादें साझा कीं। इनमें मानवी गगरू (ट्रिपलिंग), अभिषेक बनर्जी (पिचर्स), नवीन कस्तूरिया (पिचर्स), अभय महाजन (पिचर्स) और विपुल गोयल (ह्यूमरसली योरस ) शामिल हैं।

इस साझेदारी पर ज़ी5 इंडिया की हेड हिंदी ओरिजिनल्स निमिषा पांडे, “टीवीएफ की कहानियों से दर्शक फौरन जुड़ता है, जिनमें जीवन की बारीकियां नज़र आती हैं। निमिषा ने कहा कि नए सीज़नों के साथ दर्शकों के लिए कुछ नया पेश करने के लिए तैयार हैं।" टीवीएफ के संस्थापक अरुणाभ कुमार ने कहा,“हम हमेशा अपने पात्रों और कहानियों के साथ कुछ नया करने की कोशिश करते रहे हैं। उम्मीद है कि ज़ी5 प्लेटफॉर्म की रीच के साथ हमारी कहानियां लाखों नए दर्शकों का दिल जीत लेंगी।''

बता दें, ज़ी5 और ज़ीप्लेक्स पर हाल ही में सलमान ख़ान की फ़िल्म राधे- योर मोस्ट वॉन्टेड भाई पे-पर-व्यू के आधार पर रिलीज़ की गयी थी। खाली-पीली के बाद यह दूसरी बॉलीवुड फ़िल्म थी, जिसे ज़ी5 और ज़ीप्लेक्स पर पे-पर-व्यू मॉडल के आधार पर रिलीज़ किया गया था।  

Edited By: Manoj Vashisth