नई दिल्ली,जेएनएन। The Irishman: मार्टिन स्कोर्सेस की नई फ़िल्म 'द आइरिशमैन' आ रही है। हॉलीवुड की क्लट क्लासिक फ़िल्म 'द गॉडफादर' के दो फेमस एक्टर रॉबर्ट डी नीरो और अल पचीनो इस फ़िल्म के जरिए एक बार फिर साथ नज़र आने वाले हैं। इसके अलावा इस फ़िल्म जोई पेसी का जलवा भी देखने को मिलेगा। इतने दिग्गजों से सजी फ़िल्म को रिलीज़ से पहले एक बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। फ़िल्म को अमेरिका के बड़े थिएटर्स चेंस ने दिखाने से मना कर दिया है।

अब इस फ़िल्म को ब्रॉडवे थिएटर्स में रिलीज़ किया जाएगा। बता दें कि ब्राडवे एक किस्म के सिंगल स्क्रीन थिएटर्स हैं, जिनमें मल्टीप्लेक्सेज़ वाली आधुनिक तकनीक नहीं होतीं। इस मल्टीस्टारर फ़िल्म की इस समस्या के पीछे की वजह नेटफ्लिक्स है। इस फ़िल्म को नेटफ्लिक्स के साथ मिलकर बनाया गया है, जिसे 1 नवंबर को थिएटर्स में रिलीज़ किया जाएगा। इसके बाद 27 नवंबर को इसे नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ किया जाएगा। The Verge में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, हॉलीवुड का स्टैंडर्ड रहा है कि किसी भी फ़िल्म को रिलीज़ के 90 दिन बाद ही ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम किया जाता है। जबकि 'द आइरिशमैन' सिर्फ 27 दिन में ही नेटफ्लिक्स पर आ जाएगी। फ़िल्म जितने दिन थिएटर्स में रहती है, उससे उतना ही फायदा होता है। दिन कम होने पर दर्शक इन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर शिफ्ट हो जाएंगे।

'द आइरिशमैन' के थिएटर्स पर रिलीज़ करने की एक वजह है। ऑस्कर में भेजने के लिए फ़िल्म को थिएटर्स में रिलीज़ करना ज़रूरी है। सिर्फ़ नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होने पर फ़िल्म ऑस्कर के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाएगी। Indiewire में छपी रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेटफ्लिक्स और स्कोर्सेस इस कोशिश में हैं कि फ़िल्म को और स्क्रीन मिल जाएं। अब देखना होगा कि इस रिलीज़ से पहले कोई हल आता या नहीं। कुछ भी हो, रॉबर्ट डी नीरो के फैंस इस फ़िल्म का बेसब्री इतंजार कर रहे हैं।

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप