रजत सिंह, जेएनएन। The Family Man: अमेज़ॉन प्राइम की मोस्ट अवेटेड वेब सीरीज़ 'द फैमिली मैन' 20 सितंबर को रिलीज़ हो गई। वेब सीरीज़ के पूरे 10 एपिसोड एक साथ जारी कर दिए गए हैं। इस वेब सीरीज़ के साथ मनोज बाजपेयी ने अपना डिजिटल डेब्यू कर लिया है। यह एक मिडिल क्लास मैन और वर्ल्ड क्लास स्पाई की कहानी है। वेब सीरीज़ रोज घटित होने वाली घटनाओं पर आधारित है।

वेब सीरीज़ की कहानी मुख्य रूप से इंटेलीजेंस एजेंसी टास्क (TASC) के लिए काम करने वाले 'फैमिली मैन' श्रीकांत तिवारी (मनोज बाजपेयी) के फैमिली और प्रोफेशनल एडवेंचर्स पर आधारित है। जो कि अपने घर के रोजमर्रा के कामों में मसरूफ़ होने के साथ एक आला दर्ज़े का इंटेलीजेंस अफ़सर भी है। श्रीकांत की बीबी (प्रियामणि) इस बात से नाराज़ हैं कि उसके पास घर-परिवार के लिए समय ही नहीं है। इस बीच एक हमला भी होने वाला है, जिसे रोकना भी है। कहानी कुल मिलाकर इसी के बीच में गढ़ी गई है। इसके अलावा इसमें वो मुद्दे भी हैं, जो हमारे रोज़मर्रा बहस का हिस्सा रहते हैं। जैसे- धार्मिक अतिवादिता, राष्ट्रवाद, कश्मीर और आतंकवाद। वेब सीरीज़ में बीच के कुछ एपिसोड्स स्लो हो जाते हैं, लेकिन जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है, वैसे-वैसे रोमांच भी बढ़ता जाता है।

वहीं, अगर एक्टिंग के बात करें, तो मनोज बाजपेयी ने शानदार काम किया है। इसके अलावा आतंकवादी मूसा रहमान (अल क़ातिल) का रोल निभा रहे मलयाली एक्टर नीरज माधव ने भी बेहतरीन काम किया है। श्रीकांत को असिस्ट कर रहे जेके का किरदार ऐसा है, जिसे बार-बार देखने का दिल करता है। जेके के रोल में शारिब हाशमी खुल कर बाहर आए हैं। इसके अलावा गुल पनाग और प्रियामणि का भी काम अच्छा है। हालांकि, कहीं-कहीं कुछ किरदार एक्सट्रा लगते हैं।

कुल मिलाकर कहें तो 'द फैमिली मैन' एक हंसाती-गुदगुदाती संजीदा मैसेज देने वाली वेब सीरीज़ है, जिसमें कॉमेडी, थ्रिल और सस्पेंस का बेहतरीन कॉम्बिनेशन हैं। इसका अभी दूसरा सीज़न आना बाकी है, जिसमें शायद सारी गुत्थी सुलझ जाए। हालांकि, अगर आप मिर्ज़ापुर या सेक्रेड गेम्स जैसा कुछ देखने की उम्मीद कर रहे हैं, तो निराशा ही मिलेगी। इस वेब सीरीज़ का अपना ज़ोन है, जिसमें यह कुल मिलाकर फिट बैठती है।

नोट- इस वेब सीरीज़ में गालियों का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि, यह ऊपर से थोपी हुई नहीं लगती हैं। फिल्म में कुछ जगह हिंसा भी है, लेकिन वह कहानी की मांग है।

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप