Move to Jagran APP

The Empire में 'शैबानी ख़ान' बनने के लिए डीनो मोरिया क्यों देखते थे ज्योग्राफिक चैनल? जानें वजह

द एम्पायर शो को मिताक्षरा कुमार ने निर्देशित किया है। संजय लीला भंसाली को असिस्ट कर चुकीं मिताक्षरा का यह पहला निर्देशकीय प्रोजेक्ट है जिसे वो स्वतंत्र निर्देशक के तौर पर कर रही हैं। शो की कहानी एम्पायर ऑफ़ द मुग़ल किताब से प्रेरित है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 17 Aug 2021 01:39 PM (IST)Updated: Tue, 17 Aug 2021 01:39 PM (IST)
The Empire में 'शैबानी ख़ान' बनने के लिए डीनो मोरिया क्यों देखते थे ज्योग्राफिक चैनल? जानें वजह
Dino Morea in The Empire Show. Photo- Instagam

नई दिल्ली, जेएनएन। डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर 27 अगस्त को हिस्टोरिकल फिक्शन वेब सीरीज़ द एम्पायर रिलीज़ हो रही है। सीरीज़ में डीनो मोरिया मुख्य विलेन शैबानी ख़ान किरदार में हैं, जो बाबर का दुश्मन है। डीनो के अनुसार, शैबानी ख़ान  काफ़ी ख़तरनाक और डरावना है और इस किरदार के लिए उन्हें कुछ ख़ास तैयारियों से गुज़रना पड़ा। सीरीज़ को लेकर हुई वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में डीनो ने दिलचस्प खुलासा करते हुए बताया कि शैबानी ख़ान की तैयारी के लिए उन्होंने जमकर नेशनल ज्योग्राफिक चैनल देखा था।

loksabha election banner

डीनो ने कहा कि वो अपने हर किरदार को एक एनिमल से जोड़कर उसकी तैयारी करते हैं। शैबानी ख़ान के किरदार में जिस तरह की ख़ूबियां हैं, वो एक पैंथर यानी चीते में होती हैं। इसलिए उसकी एनिमल इंस्टिक्ट को समझने के लिए नेशनल ज्योग्राफिक चैनल देखता था। इसके अलावा डीनो ने बताया कि उन्होंने अपने हर सीन के लिए एक प्लेलिस्ट बनायी थी और शूट से पहले मूड में आने के लिए इसे सुनता था।

बाएं से (खड़े हुए)- डीनो मोरिया, दृष्टि धामी, कुणाल कपूर, आदित्य सील, (बैठे हुए) शबाना आज़मी। फोटो- पीआर

इससे पहले जब शैबानी ख़ान का लुक रिवील किया गया था तो डीनो ने कहा था- द एम्पायर में मेरा लुक ख़तरनाक होने के साथ उग्र और वो सब है, जो आप कल्पना कर सकते हैं। उसके बाल, ज़ख़्मों के निशान और कॉस्ट्यूम को इस तरह डिज़ाइन किया गया है कि वो बेहद घातक नज़र आता है, लेकिन फिर भी आकर्षक है। देखने वाले को उससे डर लग सकता है, मगर फिर भी नज़र नहीं हटेगी। इस लुक को तैयार करने में मेकअप और कॉस्ट्यूम विभाग ने ज़बरदस्त काम किया है। हॉस्टेजज 2 के बाद डिज़्नी प्लस हॉटस्टार के साथ डीनो का यह दूसरा एसोसिएशन है।

 

View this post on Instagram

A post shared by Dino Morea (@thedinomorea)

द एम्पायर शो को मिताक्षरा कुमार ने निर्देशित किया है। भवानी अय्यर के साथ उन्होंने शो का सह-लेखन भी किया है। संजय लीला भंसाली को असिस्ट कर चुकीं मिताक्षरा का यह पहला निर्देशकीय प्रोजेक्ट है, जिसे वो स्वतंत्र निर्देशक के तौर पर कर रही हैं। शो की कहानी एम्पायर ऑफ़ द मुग़ल किताब से प्रेरित है।

बाएं से- मिताक्षरा कुमार, आदित्य सील, शबाना आज़मी, डीनो मोरिया, दृष्टि धामी, कुणाल कपूर। फोटो- पीआर

कुणाल कपूर बाबर के किरदार में नज़र आएंगे, जबकि शबाना आज़मी उनकी दादी एसान दौलत के रोल में हैं। वहीं, दृष्टि धामी बाबर की बहन खानज़ादा बेगम का किरदार निभा रही हैं। आदित्य सील हुमायूं, राहुल देव वज़ीर ख़ान और सहर बाम्बा मैहम के रोल में हैं। शो को निर्माण निखिल आडवाणी ने किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.