नई दिल्ली, जेएनएन। मनोज बाजपेयी, दिलजीत दोसांझ और फ़ातिमा सना शेख़ की फ़िल्म सूरज पे मंगल भारी 15 अक्टूबर से सिनेमाघर खुलने के बाद रिलीज़ होने वाली पहली बॉलीवुड फ़िल्म थी, जो दिवाली के बाद 15 नवम्बर को आयी थी। तमाम चुनौतियों के बीच फ़िल्म ने लगभग 50 दिन थिएटर्स में बिताये। अब फ़िल्म 13 जनवरी से ओटीटी प्लेटफॉर्म Zee5 पर स्ट्रीम कर दी गयी है। 

अभिषेक शर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म कहानी 90 के दौर में दिखायी गयी है, जिसमें मनोज एक जासूस के किरदार में हैं, जो शादी से पहले दूल्हे के बैकग्राउंड की जांच करता है। फ़िल्म में मनोज पाहवा, सीमा पाहवा, विजय राज, अन्नू कपूर और सुप्रिया पिलगांवकर भी सहयोगी भूमिकाओं में हैं।

फिल्म के डिजिटल प्रीमियर के बारे में बात करते हुए मनोज बाजपेयी ने कहा- "मैं वास्तव में फिल्म के डिजिटल प्रीमियर के लिए उत्सुक हूं। महामारी के बीच सिनेमाघरों में 50 दिनों तक चलने के बाद फ़िल्म को अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी और जो लोग फिल्म को देखने से चूक गए, वे ज़ी5 पर फ़िल्म देख सकते है।'' बता दें, इससे पहले फ़िल्म का प्रीमियर ज़ी प्लेक्स पर Pay Per View के आधार पर हुआ था, लेकिन ज़ी5 पर वे सब लोग फ़िल्म देख सकते हैं, जिनके पास इस ऐप का सब्सक्रिप्शन है। 

ज़ी5 पर इससे पहले 7 जनवरी को पंकज त्रिपाठी की कागज़ रिलीज़ हुई थी, जिसे सतीश कौशिक ने निर्देशित किया था। इस फ़िल्म का निर्माण सलमान ख़ान ने किया था। फ़िल्म का काफ़ी सराहा गया। 

2020 में कोरोना वायरस पैनडेमिक की वजह से लगभग सात महीने सिनेमाघर बंद रहे थे। कई ऐसी फ़िल्में जो थिएटर्स के लिए बनायी गयी थीं, उन्हें ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज़ किया गया। 15 अक्टूबर से केंद्र सरकार ने सिनेमाघरों को 50 फीसदी क्षमता के साथ सशर्त खोलने की अनुमति दे दी थी। इसके बाद सूरज पे मंगल भारी, इंदू की जवानी, शकीला और रामप्रसाद की तेरहवीं थिएटर्स में प्रदर्शित की जा चुकी हैं, जिनमें सबसे सफल सूरज पे मंगर भारी ही रही।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021