नई दिल्ली, जेएनएन। डिज़्नी प्लस हॉटस्टार ने जनवरी में स्पाई-थ्रिलर वेब सीरीज़ 'स्पेशल ऑप्स' के दूसरे सीज़न से पहले इसके स्पिन ऑफ सीज़न 'स्पेशल ऑप्स 1.5- द हिम्मत स्टोरी' का एलान किया था। अब गुरुवार को प्लेटफॉर्म ने इसका टीज़र जारी कर दिया है। इस स्पिन ऑफ सीज़न में सीरीज़ के मुख्य किरदार हिम्मत सिंह की कहानी दिखायी जाएगी। हिम्मत सिंह का किरदार केके मेनन निभाते हैं। 

टीज़र में इस नये सीज़न की कुछ झलकियां दिखायी गयी हैं। वॉइस ओवर में कहा जाता है कि हिम्मत सिंह, हिम्मत सिंह कैसे बना, यह बहुत दिलचस्प स्टोरी है। 'स्पेशल ऑप्स सीज़न 1.5: द हिम्मत स्टोरी' की कहानी 2001 में स्थापित की गयी है, जब रॉ एजेंट के रूप में हिम्मत ने करियर शुरू किया था। केके मेनन इस सीज़न में उम्र के विभिन्न पड़ावों पर दिखायी देंगे। टीज़र में यंग हिम्मत सिंह की झलकी भी देखने को मिलती है।

इस स्पेशल सीज़न में आफ़ताब शिवदासानी, आदिल ख़ान के साथ ऐश्वर्य सुश्मिता, मारिया रयाबोशप्का, गौतमी कपूर, विनय पाठक, परमीत सेठी, केपी मुखर्जी अहम भूमिकाओं में नज़र आएंगे। ऑल-न्यू यूनिवर्स, स्पेशल ऑप्स 1.5 के बारे में डायरेक्टर नीरज पांडे ने कहा, ‘‘हमने सदैव से स्पेशल ऑप्स की कल्पना अनेक परतों की फ्रेंचाइजी के रूप में की है, जो अलग-अलग किरदारों, स्केल और फॉर्मेट की अभिनवता के साथ चलेगी।''

प्रोड्यूसर शीतल भाटिया ने कहा, ‘‘लॉकडाउन के दौरान स्पेशल ऑप्स 1.5 के स्केल एवं हाई-प्रोडक्शन एस्थेटिक्स को बनाए रखना बेहद चुनौतीपूर्ण था। हमें उम्मीद है कि यह शो देखने में दर्शकों को उतना ही मजा आएगा, जितना मजा हमें इसे बनाने में आया।’’

इस स्पेशल सीरीज़ की घोषणा के वक़्त नीरज ने बताया था कि सीरीज़ की शुरुआत हिम्मत सिंह को मिले नये केस से होगी, मगर इसमें मोड़ पार्लियामेंट अटैक वाली घटना से आएगा। यह कहानी लगभग एक घंटे के तीन एपिसोड्स में दिखायी जाएगी।

स्पेशल ऑप्स सीज़न-1 पिछले साल मार्च में रिलीज़ किया गया था, जिसमें कुल आठ एपिसोड्स थे। केके मेनन के साथ पहले सीज़न में करण टैकर, विनय पाठक, विपुल गुप्ता, संयमी खेर, मेहर विज, गौतमी कपूर, सना ख़ान, परमीत सेठी और दिव्या दत्ता जैसे कलाकार अलग-अलग भूमिकओं में नज़र आये थे।

Edited By: Manoj Vashisth