नई दिल्ली, जेएनएन। जासूसी थ्रिलर स्पेशल ऑप्स के फैंस के लिए अच्छी ख़बर है। केके मेनन अभिनीत इस वेब सीरीज़ के दूसरे सीज़न से पहले स्पिन ऑफ़ सीरीज़ 'स्पेशल ऑप्स 1.5- द हिम्मत स्टोरी' की रिलीज़ डेट फिक्स हो गयी है। मंगलवार को ट्रेलर के साथ रिलीज़ डेट की घोषणा कर दी गयी। नीरज पांडेय निर्देशित इस सीरीज़ में केके रॉ एजेंट हिम्मत सिंह का किरदार निभाते हैं और इस इस मिनी सीरीज़ में हिम्मत सिंह के टॉप स्पाई बनने की कहानी दिखायी जाएगी। 

इस मिनी सीरीज़ में केके युवा अवतार में नज़र आएंगे। वहीं, आफताब शिवदासानी, गौतमी कपूर, विनय पाठक, परमीत सेठी, केपी मुखर्जी, ऐश्वर्य सुश्मिता, मारिया रयाबोशप्का, शिव ज्योति राजपूत, विनय विक्रम सिंह, शांतनु घटक आदि भी अहम भूमिकाओं में दिखाई देंगे।

मुंबई, दिल्ली, मलेशिया, उक्रेन, और मॉरिशस के विभिन्न स्थानों पर मिनी सीरीज़ शूट की गयी है। इस बार हिम्मत सिंह का किरदार सिस्टम में मौजूद भ्रष्टाचार और राजनीति के खिलाफ लड़ाई लड़ता नज़र आएगा। सीरीज़ 12 नवम्बर से डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम की जा रही है। ट्रेलर नीचे दी गयी इंस्टाग्राम पोस्ट में देख सकते हैं-

View this post on Instagram

A post shared by Disney+ Hotstar (@disneyplushotstar)

आवेग से प्रेरित होकर काम करता है युवा हिम्मत- केके मेनन

केके मेनन ने इस सीज़न के बारे में कहा- ''स्पेशल ऑप्स 1.5: द हिम्मत स्टोरी में हमने हिम्मत सिंह के जीवन में गहराई से उतरकर उसके रॉ एजेंट बनने की अद्भुत कहानी दर्शकों के सामने प्रस्तुत की है। अब तक दर्शकों ने उसकी कमियां और बुद्धिमानी देखी है, लेकिन इस बार वो देखेंगे कि हिम्मत सिंह आज जो है, वह कैसे बना। इसमें अपने मिशन के लिए उसकी तत्परता और दृढ़ एजेंट बनने की कहानी दिखाई जाएगी। स्पेशल ऑप्स में हिम्मत सिंह का किरदार निभाना एक अभिनेता के रूप में समृद्ध करने वाला अनुभव रहा। इसके लिए मन के अंदर उबल रही विस्फोटक भावनाओं को समझना जरूरी था।

स्पेशल ऑप्स 1.5 में हिम्मत को युवा रूप में दिखाया जाएगा, जो अपने आवेग से प्रेरित होकर काम करता है। इसके लिए एक अभिनेता के रूप में मुझे हिम्मत की मौलिकता व सार को खोए बिना उसके युवा रूप में ढलना था। मुझे इसे इस तरह निभाना था कि दर्शक उसे देखकर यह कह सकें कि हां, यही व्यक्ति आगे जाकर हिम्मत सिंह बनेगा, जिसे हमने स्पेशल ऑप्स 1 में देखा था।'' बता दें, डिज़्नी प्लस हॉटस्टार ने मंगलवार सुबह ट्रेलर 20 अक्टूबर को जारी करने की सूचना दी थी, मगर किन्हीं कारणों से 19 अक्टूबर को ही रिलीज़ कर दिया गया।

View this post on Instagram

A post shared by Disney+ Hotstar (@disneyplushotstar)

क्या है द हिम्मत स्टोरी की कहानी

‘हिम्मत सिंह’ के चैप्टर की शुरुआत 2001 में संसद पर हमले के साथ होती है। खुफिया तंत्र की इस विफलता से युवा हिम्मत सिंह पर बर्खास्त किए जाने की तलवार लटकने लगती है और वह धोखाधड़ी के जाल में फंसकर राजनीति, अफसरशाही और हनी ट्रैपिंग की अंधेरी गलियों में उलझ जाता है। हिम्मत सिंह अपने शैक्षणिक दिनों के पुराने दोस्त (विजय) के साथ मिलकर एक भारतीय अधिकारी का पीछा करता है, जो लापता है।

हिम्मत सिंह को पता चलता है कि यह लापता अधिकारी रॉ की सर्वोच्च प्राथमिकता है और उसे तत्काल खोजे जाने की जरूरत है। हिम्मत मॉरिशस में अपने स्थानीय सूत्रों को सक्रिय करता है और उस अधिकारी को तलाशने एवं बचाने के सफर पर निकल पड़ता है। जल्द ही हिम्मत और विजय को ऐसी बहुत सारी चीजों के बारे में पता चलता है, जो आंखों को दिखाई नहीं दे रहीं। 2000 के शुरुआती समय में स्थापित यह सीरीज़ एक हाई-ऑक्टेन ड्रामा है।

Edited By: Manoj Vashisth