नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस पैनडेमिक की वजह से साल 2020 में मनोरंजन उद्योग को तगड़ी चपत लगी है। मगर, ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के लिए यह साल वरदान साबित हुआ। सिनेमाघर बंद होने की वजह से कई बड़ी फ़िल्में सीधे इन प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज़ की गयीं, जिसके चलते इन प्लेटफॉर्म्स के सब्सक्राइबर्स और बिज़नेस में उल्लेखनीय बढ़ोत्तरी दर्ज़ की गयी। हालांकि, नये कंटेंट के प्रोडक्शन की कोशिशों को ज़रूर झटका लगा। कुछ प्रोजेक्ट की शूटिंग इस साल होनी थी, लेकिन अब अगले साल शुरू होगी। इनमें विक्रमादित्य मोटवाने का वेब शो भी शामिल है। सेक्रेड गेम्स के बाद विक्रमादित्य फिर ओटीटी के लिए कंटेंट बनाने की तैयारी में हैं।

सेक्रेड गेम्स के पहले सीजन के निर्देशक और क्रिएटर रहे विक्रमादित्य लुटेरा, ट्रैप्ड और भावेश जोशी सुपरहीरो जैसी फिल्मों का भी निर्देशन कर चुके हैं। अब वह फिल्मी दुनिया के ईद-गिर्द अपना वेब शो लेकर आने की तैयारी में हैं। उनसे जुड़े सूत्रों के मुताबिक इस शो का नाम स्टारडस्ट होगा। वह पिछले करीब दो वर्षों से इसकी स्क्रिप्ट पर काम कर रहे हैं। अगर लॉकडाउन न हुआ होता, तो इस साल की शुरुआत में उनके शो की शूटिंग आरंभ हो गई होती। यह शो फिल्मी सितारों की दुनिया के इर्दगिर्द होगा।

इसमें गुरुदत्त से लेकर वर्तमान फिल्मी दुनिया को दिखाया जाएगा। यह डॉक्यूमेंट्री नहीं होगी। इसके किरदार काल्पनिक होंगे, लेकिन उन्हें देखकर आप अंदाजा लगा लेंगे कि यह किस कलाकार के बारे में बात कर रहे हैं। यह काफी दिलचस्प विषय है। इसके लिए कई बड़े सितारों को कास्ट किए जाने की तैयारी है। इस शो की शूटिंग अगले साल मार्च से आरंभ होने की संभावना है।

वैसे, विक्रमादित्य फ़िलहाल अपनी नेटफ्लिक्स की फ़िल्म एके वर्सेज़ एके को लेकर चर्चा में हैं, जिसमें अनिल कपूर और अनुराग कश्यप लीड रोल्स में हैं। फ़िल्म 24 दिसम्बर को रिलीज़ होने वाली है। इस फ़िल्म की कहानी काल्पनिक है, मगर मुख्य किरदार और उनकी ज़िंदगी की झलकियां वास्तविक हैं। फ़िल्म का ट्रेलर सोमवार को रिलीज़ किया गया है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021