नई दिल्ली, जेएनएन। ओटीटी प्लेटफॉर्म एमएक्स प्लेयर भगवान राम की महागाथा पर आधारित वेब सीरीज़ रामयुग लेकर आ रहा है। यह वेब सीरीज़ 6 मई से स्ट्रीम की जाएगी। अब इस रामयुग को देश के सबसे लोकप्रिय लक्ष्मण और सीता का सपोर्ट मिला है।

रामानंद सागर की रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी ने रामयुग का ट्रेलर शेयर करके लिखा-  जैसे कि आप सबको पता ही है, रामायण मेरे दिल के बहुत करीब है। आज कल की मनोस्थिति जैसी है, उसमें ऐसा दिव्य पारिवारिक मनोरंजन का आना वाकई ख़ुशी की बात है। इससे पहले ट्रेलर को शेयर करके सीता दीपिका चिखलिया ने लिखा था- रामयुग की झलक देखकर अपने रामायण के दिन याद आ गये। हमारे परिवारों का हिस्सा बनने वापस आ रही है हम सबकी लोकप्रिय महागाथा। नये अवतार में। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Sunil Lahri (@sunil_lahri)

भगवान राम की महागाथा को वैसे तो कई फ़िल्ममेकर्स अपने-अपने तरीक़े से पेश करते रहे हैं। अब निर्देशक कुणाल कोहली ने राम और रावण की कहानी को नये अंदाज़ में दिखाने की कोशिश की है। ट्रेलर की शुरुआत सीता स्वयंवर के दृश्यों से होती है, जिसमें राम शिव धनुष तोड़ते हैं। इसके बाद रामायण के विभिन्न घटनाक्रमों को दिखाया जाता है और प्रमुख पात्र सामने आते हैं।

रामयुग को आज के दर्शकों के हिसाब से तकनीकी रूप से दिलचस्प बनाने की कोशिश की है। दृश्यों को वीएफएक्स और स्पेशल इफेक्ट्स से भव्य बनाया गया है। सोने का हिरण, हनुमान का रूप और रावण के सिर परम्परागत तरीके़ से अलग दिखाया गया है। पौराणिक किरदारों की वेशभूषा और साज-सज्जा भी अलग नज़र आती है।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Dipika (@dipikachikhliatopiwala)

इस शो में दिगनाथ मनचले, अक्षय डोगरा, ऐश्वर्या ओझा, कबीर दुहन सिंह, विवान भाटेना, नवदीप पल्लापोलु, अनीश जॉन कोक्कन, शिशिर मोहम शर्मा, जतिन सियाल, श्वेता गुलाटी मुख्य किरदारों में दिखेंगे। टिस्का चोपड़ा और अनूप सोनी भी ट्रेलर में नज़र आते हैं। सीरीज़ के सारे एपिसोड्स एक साथ स्ट्रीम कर दिये जाएंगे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021