Move to Jagran APP

Netflix Best Horror K-Drams: इन सात कोरियन हॉरर वेब सीरीज को देखने के बाद नहीं आएगी नींद, आपने देखीं क्या?

Netflix Best Horror K-Drams हॉरर ऐसा जॉनर है जो यूनिवर्सल है। इस जॉनर का कंटेंट लगभग सभी ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर बड़ी तादाद में उपलब्ध है। इन सीरीज में कुछ जॉम्बी तो कुछ बुरी ताकतों से लड़ाई पर आधारित हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Fri, 24 Feb 2023 08:50 PM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2023 08:50 PM (IST)
Netflix Best Horror K-Drams: इन सात कोरियन हॉरर वेब सीरीज को देखने के बाद नहीं आएगी नींद, आपने देखीं क्या?
Netflix Best Horror K Drams On Netflix. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। हॉरर ऐसा जॉनर है, जिसे पसंद करने वालों की संख्या काफी ज्यादा है। दुनियाभर में हॉरर फिल्मों के शौकीन हैं। इस जॉनर को कोरियाई मनोरंजन इंडस्ट्री में भी खूब आजमाया गया है और एक से बढ़कर सीरीज बनायी हैं। इन सीरीजों की कहानियां देखें तो इनमें कुछ अनजान रहस्यमयी ताकतों से लड़ाई पर आधारित हैं तो कुछ में जॉम्बी वायरस के हमले को आधार बनाया गया है।

loksabha election banner

वहीं, कुछ ऐसी भी हैं, जिनमें साइकोलॉजिकल मोड़ दिया गया है। यहां यह बताना जरूरी है कि कुछ सीरीज के दृश्य काफी हिंसक और खूनखराबे से भरे हैं।ऐसी ही सात सीरीजों के बारे में यहां बता रहे हैं, जो नींदें उड़ाने के लिए काफी हैं। 

ऑल ऑफ अस आर डेड (All Of Us Are Dead)

यह जॉम्बी सीरीज है, जो नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है। स्कूल में जॉम्बी वायरस फैलने के बाद स्टूडेंट एक-एक करके जॉम्बी बनने लगते हैं। स्टूडेंट्स का एक गुट इससे बचने की हर सम्भव कोशिश करता है। 

यह भी पढ़ें: Netflix Thriller K-Dramas- इन सात कोरियन थ्रिलर सीरीज को एक बार देखने बैठे तो पूरा करके ही उठेंगे

द कर्स्ड (The Cursed)

यह सीरीज भी नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है। इसका लेखन ट्रेन टु बुसान के लेखक येओन सांग-हो ने किया है। कहानी के केंद्र में एक शैतानी संगठन, एक रिपोर्टर और एक दैवीय शक्तियों वाली लड़की है। इसमें 12 एपिसोड्स हैं।

स्वीट होम (Sweet Home)

स्वीट होम भी नेटफ्लिक्स पर मौजूद है। इसकी कहानी एक अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों की है, जो इंसान से शैतान बने प्राणियों से सरवाइल की जंग लड़ते हैं। पहले सीजन में 10 एपिसोड्स हैं। स्वीट होम के दूसरे सीजन का एलान हो चुका है।

यह भी पढ़ें: Top Action K-Drama Web Series- ये हैं साउथ कोरिया की टॉप रेटिंग वाली एक्शन वेब सीरीज, होश उड़ा देंगी कहानियां

द 8th नाइट (The 8th Night)

यह बुरी ताकतों और एक भिक्षुक के बीच की लड़ाई की कहानी है। एक हाथ में जपने वाली माला और दूसरे में कुल्हाड़ी लेकर यह हजारों साल पुरानी आत्मा के पीछे है, जिसने इंसानों को कब्जे में ले रखा है और धरती पर कहर बरपा रही है।

द गेस्ट (The Guest)

नेटफ्लिक्स पर मौजूद द गेस्ट सीरीज की कहानी एक ताकतवर रूह से लड़ाई पर आधारित है, जिसमें एक साइकिक, प्रीस्ट और डिटेक्टिव टीम बनाकर लड़ते हैं। ये सभी दुखद अतीत के साथ एक-दूसरे से जुड़े हैं। 

जू-ओन ओरिजिंस (Ju-On Origins)

यह एक पैरानॉरमल रिसर्चर की कहानी है, जो एक शापित घर के बारे में खोजबीन कर रहा है। इस घर में कुछ समय पहले एक मां और बच्चे के साथ बेहद बुरा हुआ था। 

गोएडाम (Goedam)

शहर में जब रात घिरती है तो शैतानी ताकतों का तांडव शुरू हो जाता है। इस हॉरर एंथोलॉजी की कहानी शहरी लीजेंड्स पर आधारित है। यह नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: Hindi Dubbed Korean Dramas On OTT- ये चर्चित कोरियन ड्रामा ओटीटी पर हिंदी में हैं मौजूद, देखें लिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.