Move to Jagran APP

Raktanchal: 'रंगबाज' और 'मिर्ज़ापुर' के बाद अब पूर्वांचल के क्राइम की कहानी लेकर आ रही है ये वेब सीरीज़

Raktanchal अब आ रही है रक्तांचल। एमएक्स प्लेयर की इस वेब सीरीज़ में एक बार भी पूर्वांचल के क्राइम की कहानी सुनाई जाएगी।

By Rajat SinghEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 10:40 AM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 01:38 PM (IST)
Raktanchal: 'रंगबाज' और 'मिर्ज़ापुर' के बाद अब पूर्वांचल के क्राइम की कहानी लेकर आ रही है ये वेब सीरीज़
Raktanchal: 'रंगबाज' और 'मिर्ज़ापुर' के बाद अब पूर्वांचल के क्राइम की कहानी लेकर आ रही है ये वेब सीरीज़

 नई दिल्ली, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्सा को पूर्वांचल कहते हैं। गोरखपुर से लेकर बिहार सीमा तक यह क्षेत्र है। इसकी अपनी कई ख़ासियत है, लेकिन कुछ बुराई भी है। इस आंचल में कई बड़े क्रिमनल पैदा हुए हैं। क्राइम की कहानियों ने ख़ूब सुर्खियां भी बटोरी हैं। इस पर समय-समय पर वेब सीरीज़ बनती रही। पहले 'मिर्जापुर' आई और बाद में 'रंगबाज'। अब आ रही है 'रक्तांचल'। एमएक्स प्लेयर की इस वेब सीरीज़ में एक बार भी पूर्वांचल के क्राइम की कहानी सुनाई जाएगी। 

loksabha election banner

एमएक्स प्लेयर ने इस वेब सीरीज़ का टीज़र लॉन्च किया है। टीज़र में एक मोनोलॉग है। 'दो बाहुबलियों के युद्ध ने किया पूर्वांचल को छलनी। बनाया इसे 'रक्तांचल'। इस वेब सीरीज़ के टीज़र में हल्की-सी मिर्जापुर की झलक दिखाई दे रही है। एमएक्स प्लेयर ने इसकी रिलीज़ डेट के बारे में कुछ भी नहीं बताया है। हालांकि, इस बात का जिक्र है कि जल्द ही ट्रेलर रिलीज़ होने वाला है। 

वेब सीरीज़ में 1980 में पूर्वांचल में फले-फूले क्राइम के बारे में दिखाया गया है। वहीं, यह कहानी भी दिखाई गई है कि क्राइम और राजनीति के बीच में क्या संबंध हैं। वेब सीरीज़ में रांची डाइरीज़ फेम एक्ट्रेस सौंदर्या शर्मा नज़र आने वाली है। ख़ास बात है कि वेब सीरीज़ की कहानी सत्य घटना पर आधारित है। अब देखना है कि ट्रेलर कब जारी किया जाता है?

इसे भी पढ़ें- Faizal Siddiqui Acid Attack Video: फैज़ल के वीडियो पर भड़कीं सोना, सलमान खान को भी लपेटा

आपको बता दें कि इससे पहले ज़ी-5 की वेब सीरीज़ 'रंगबाज' में भी सत्य घटना पर आधारित कहानी दिखाई गई थी। इसमें पूर्वांचल से निकले और पूरे उत्तर प्रदेश में फेमस हुए क्रिमनल श्रीप्रकाश शुक्ला की कहानी दिखाई गई थी। श्रीप्रकाश पर मुख्यमंत्री के हत्या के साजिश का आरोप था। वहीं, अमेज़न प्राइम वीडियो के मिर्ज़ापुर में एक काल्पनिक कहानी दिखाई गई है। हालांकि, इस कहानी के जरिए क्राइम पूर्वांचल में कैसे काम करता है, इसे डीकोड करने का काम किया गया है। अब देखना है 'रंक्ताचंल' में किसकी कहानी दिखाई जाती है?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.