नई दिल्ली, जेएनएन। 2020 ने देने से ज़्यादा छीना ही है, मगर सिनेमाघरों के बंद होने पर ओटीटी कंटेंट और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स को फलने-फूलने का ज़बरदस्त अवसर देकर स्मार्टफोनधारी दर्शक को मनोरंजन का एक मजबूत विकल्प ज़रूर दे दिया। ऐसा माना जा सकता है कि 2020 में लॉकडाउन की वजह से घरों में क़ैद रहे दर्शक मनोरंजन के इस नये माध्यम के अब आदी हो चुके होंगे और 2021 में दोनों के बीच की यह घनिष्ठता बढ़ने की पूरी उम्मीद है।

मगर, इसके साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के सामने ताज़ा और असरदार कंटेंट लाने की चुनौती भी बढ़ गयी है, क्योंकि मुकाबले में कई बड़े-बड़े खिलाड़ी उतर चुके हैं। साल 2021 में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर कई दिलचस्प वेब सीरीज़ आने वाली हैं। इनमें से कुछ सीक्वल्स हैं और कुछ नई हैं।

द फैमिली मैन 2

अमेज़न प्राइम ने 2020 के गुज़रने से पहले बेहद सफल और चर्चित सीरीज़ द फैमिली मैन के दूसरे पार्ट का एलान कर दिया। इसका फ़र्स्ट लुक पोस्टर जारी करके इस साल इसके आने की पुष्टि कर दी। मनोज बायपेयी और शारिब हाशमी की मुख्य भूमिकाओं वाली सीरीज़ के दूसरे भाग का दर्शकों को बेसब्री से इंतज़ार है। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

तांडव

अमेज़न प्राइम पर 15 जनवरी को तांडव आएगी। नेटफ्लिक्स की सीरीज़ सेक्रेड गेम्स से ओटीटी की दुनिया में डेब्यू करे वाले सैफ़ अली ख़ान इस पॉलिटिकल-थ्रिलर सीरीज़ के ज़रिए पहली बार अमेज़न प्राइम से जुड़े हैं। अली अब्बास ज़फ़र निर्देशित सीरीज़ में डिम्पल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, मोहम्मद ज़ीशान अयूब और तिग्मांशु धूलिया जैसे सक्षम कलाकार कई अहम किरदारों में दिखेंगे। इनके अलावा डीनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, गौहर खान, अमायरा दस्तूर, सारा जेन डायस, संध्या मृदुल, अनूप सोनी, हितेन तेजवानी, परेश पहूजा और शोनाली नागरानी भी नज़र आएंगे। अली और डिम्पल का यह डिजिटल डेब्यू है।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

जीत की ज़िद

ज़ी5 पर 22 जनवरी को जीत की ज़िद रिलीज़ होगी। इस सीरीज़ में अमित साध आर्मी ऑफ़िसर के लीड रोल में दिखेंगे। इस सीरीज़ के साथ निर्माता बोनी कपूर डिजिटल डेब्यू कर रहे हैं। अमृता पुरी फीमेल लीड में हैं। अजय देवगन ने सीरीज़ को लेकर ट्वीट किया- भारतीय सेना के हीरो दीपेंद्र सिंह सेंगर और उनकी पत्नी जया सेंगर की इच्छाशक्ति और साहस की सच्ची और प्रेरक कहानी। 

ब्रोकन ब्यूटीफुल सीज़न 3

ऑल्ट बालाजी इस साल अपनी कई सीरीज़ के अगले सीज़न लेकर आ रहा है। इनमें ब्रोकन ब्यूटीफुल भी शामिल है, जिसका तीसरा सीज़न रिलीज़ होगा। इस सीरीज़ में सिद्धार्थ शुक्ला और सोनिया राठी मुख्य भूमिकाओं में हैं। दोनों अगस्त्य और रूमी के किरदारों में दिखेंगे। पहले दो सीज़नों में विक्रांत मैसी और हरलीन सेठी मुख्य भूमिकाओं में थे। 

अपहरण 2

अरुणोदय सिंह और निधि सिंह अभिनीत अपहरण का दूसरा सीज़न भी 2021 में आने वाला है। अरुणोदय रुद्र श्रीवास्तव के करिदार में दिखेंगे, जबकि निधि रंजना श्रीवास्तव के रोल में नज़र आएंगी। दूसरे सीज़न की शूटिंग उत्तराखंड के कई हिस्सों में की जा रही है। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by ALTBalaji (@altbalaji)

मुंबई डायरीज़ 26/11

मुंबई में हुए आतंकी हमलों की अनकही कहानी लेकर आएगी अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ हो रही मुंबई डायरीज़ 26/11। निखिल आडवाणी निर्देशित सीरीज़ में मोहित रैना कोंकणा सेन शर्मा, टीना देसाई और श्रेया धन्वंतरि मुख्य किरदारों में दिखेंगे। सीरीज़ मार्च में रिलीज़ हो सकती है। 

गुल्लक सीज़न 2

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by SonyLIV (@sonylivindia)

सोनी लिव की लोकप्रिय सीरीज़ गुल्लक का दूसरा सीज़न भी इस साल आना है। इस सीरीज़ का निर्माण टीवीएफ द्वारा किया जा रहा है। हालांकि, अभी इसकी रिलीज़ डेट का एलान नहीं किया गया है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021