Move to Jagran APP

Marakkar: सुनील शेट्टी और मोहनलाल अभिनीत 'मरक्कार' का प्राइम वीडियो पर इस दिन होगा डिजिटल प्रीमियर

मरक्कार एक पीरियड ड्रामा है जो भारत के सबसे महान नौसेना प्रमुखों में से एक कुंजलि मरक्कार-IV की बायोपिक है। इस फिल्म में मालाबार तट के इस दिलेर नौसैनिक की अगुवाई में पुर्तगाली हमलावरों के खिलाफ ऐतिहासिक लड़ाई की कहानी दिखाई गई है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 13 Dec 2021 01:02 PM (IST)Updated: Tue, 14 Dec 2021 07:28 AM (IST)
Mohanlal in and as Marakkar The Lion Of Arabian Sea. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। मलयालम सिनेमा के सुपरस्टार मोहनलाल अभिनीत एडवेंचर पीरियड ड्रामा फिल्म Marakkar- The Lion Of Arabian Sea सिनेमाघरों में रिलीज के बाद अब ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम की जा रही है। मूल रूप से मलयालम भाषा में बनी फिल्म तमिल और तेलुगु के साथ हिंदी में भी स्ट्रीम होगी। हिंदी में फिल्म का शीर्षक मरक्कार- अरब सागर का शेर किया गया है। मरक्कार में सुनील शेट्टी ने भी एक अहम भूमिका निभायी है।  

भारतीय सिनेमा के दिग्गज निर्देशक प्रियदर्शन ने फिल्म का निर्देशन करने के साथ इसे लिखा भी है। मरक्कार 17 दिसम्बर को प्राइम पर आ रही है। गौरतलब है कि फिल्म 2 दिसम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। यानी थिएट्रिकल रिलीज के ठीक 15 दिनों बाद मरक्कार ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आ जाएगी। मरक्कार में मोहनलाल और सुनील शेट्टी के अलावा अर्जुन सरजा, मंजू वारियर, कीर्ति सुरेश, स्वर्गीय नेदुमुदी वेणु और प्रणव मोहनलाल ने भी अहम किरदार निभाये हैं। आशीर्वाद सिनेमाज़ के एंटनी पेरुंबवूर ने फिल्म का निर्माण किया है।

पर्दे पर बड़े ही भव्य तरीके से प्रस्तुत की गई यह फ़िल्म एक पीरियड ड्रामा है, जो भारत के सबसे महान नौसेना प्रमुखों में से एक कुंजलि मरक्कार-IV की बायोपिक है। इस फ़िल्म में मालाबार तट के इस दिलेर नौसैनिक की अगुवाई में पुर्तगाली हमलावरों के खिलाफ ऐतिहासिक लड़ाई की कहानी दिखाई गई है, जो बाद में कालीकट के राजा जमोरिन के नौसैना कमांडर बने। यह मलयालम सिनेमा में अब तक की सबसे महंगी फ़िल्म है, जिसने अक्टूबर में 67वें राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कारों में ‘सर्वश्रेष्ठ फिचर फिल्म’, ‘सर्वश्रेष्ठ स्पेशल इफेक्ट्स’ तथा ‘सर्वश्रेष्ठ कॉस्टयूम’ श्रेणियों में पुरस्कार जीते।

रिलीज से पहले मोहनलाल ने सोशल मीडिया के जरिए दावा किया था कि फिल्म एडवांस बुकिंग के जरिए ही 100 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है। उन्होंने एक पोस्टर शेयर किया था, जिसमें लिखा गया था- भारत की पहली फिल्म, जिसने दुनियाभर में एडवांस बुकिंग के जरिए 100 करोड़ जुटा लिये हैं। सिनेमाघरों में फिल्म मलयालम के साथ हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में भी रिलीज की गयी थी। सभी भाषाओं में फिल्म के ट्रेलर 30 नवम्बर को जारी किये गये थे।

मोहनलाल ने फिल्म के डिटिल प्रीमियर को लेकर कहा, " मुझे यह देखकर बेहद खुशी हो रही है कि दर्शकों ने इस फिल्म को काफी पसंद किया है और अपने सभी फैन्स को उनके प्यार के लिए धन्यवाद देता हूं। इस ऐतिहासिक फ़िल्म में केरल की लोककथाओं में मशहूर कुंजलि मरक्कार की कहानी को पर्दे पर उतारा गया है, जिन्हें भारत के पहले नौसेना कमांडर के रूप में जाना जाता है और ऐसी शानदार फिल्म का हिस्सा बनना मेरे लिए गर्व की बात है। ऐसे महानायक की कहानी को पर्दे पर जीवंत कर पाना मेरे लिए किसी सपने के सच होने जैसा है।”


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.