नई दिल्ली, जेएनएन। बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ हिंदी बेल्ट में 400 करोड़ से अधिक जमा कर चुकी ब्लॉकबस्टर कन्नड़ फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 अब ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर आ गयी है। हालांकि, फिल्म देखने के लिए प्राइम वीडियो का सब्सक्रिप्शन काफी नहीं होगा। केजीएफ 2 देखने के लिए यूजर्स को अतिरिक्त राशि ढीली करनी होगी। 

सोमवार को प्राइम वीडियो ने इसकी घोषणा की। प्लेटफॉर्म पर फिल्म अर्ली एक्सेस रेंटल मॉडल (Early Access Rental) के तहत उपलब्ध है। दर्शक 16 मई से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिल्म देख सकते हैं। यह सुविधा उन दर्शकों के लिए भी उपलब्ध रहेगी, जिनके पास प्राइम की मेंबरशिप नहीं है। 

रेंटल पर फिल्म देखने की प्रक्रिया

प्लेटफॉर्म द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक, उपभोक्ता K.G.F: चैप्टर 2 को प्राइम वीडियो पर सिर्फ 199 रुपये में रेंट पर लेकर देख सकते हैं। रेंटल डेस्टिनेशन तक primevideo.com पर स्टोर टैब और एंड्रॉइड स्मार्ट फोन, स्मार्ट-टीवी, कनेक्टेड एसटीबी और फायर टीवी स्टिक पर प्राइम वीडियो ऐप के जरिए पहुंचा जा सकता है। तय राशि चुकाने के बाद फिल्म दर्शक के पास 30 दिनों तक रहेगी। मगर, एक बार फिल्म देखना शुरू किया तो 48 घंटों के भीतर पूरा करना जरूरी है। फिल्म 5 भाषाओं में कन्नड़, हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम में एचडी क्वालिटी में उपलब्ध है।

View this post on Instagram

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

प्राइम वीडियो पर फिल्म देखने के लिए इन स्टेप्स का पालन करें-

  • प्राइम वीडियो की वेबसाइट www.primevideo.com पर जाएं।
  • अगर प्राइम मेंबर नहीं हैं तो सर्च में KGF Chapter 2 टाइप करें। आपके सामने फिल्म के उपरोक्त सभी भाषाओं में देखने के विकल्प सामने आ जाएंगे।
  • हिंदी में देखने के लिए हिंदी वाले विकल्प पर क्लिक करें।
  • फिल्म का नया पेज सामने आएगा, जिस पर Rent HD 199/- का बॉक्स नजर आएगा।
  • इस बॉक्स पर क्लिक करें। आपसे लॉग इन करने के लिए कहा जाएगा। अगर प्राइम मेंबर हैं तो लॉग इन डिटेल्स डालकर लॉग इन करें। अन्यथा पहले अमेजन एकाउंट क्रिएट करना होगा।
  • लॉग इन डिटेल्स डालने के बाद पेमेंट पेज खुलेगा, जिसमें कार्ड से भुगतान करने का विकल्प सामने होगा। भुगतान करके आप फिल्म देखना शुरू कर सकते हैं।

400 करोड़ के पार पहुंची कमाई

प्रशांत नील निर्देशित केजीएफ 2 सिनेमाघरों में 14 अप्रैल को रिलीज हुई थी और आते ही फिल्म ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिये थे। केजीएफ 2 ने रिलीज के साथ ही रिकॉर्ड तोड़ने और बनाने का सिलसिला शुरू कर दिया था। यह साल की सबसे तेज 100 करोड़ और 200 करोड़ कमाने वाली फिल्म बनी। सिर्फ हिंदी बेल्ट में केजीएफ 2 का नेट कलेक्शन 427 करोड़ हो चुका है और हिंदी पट्टी में सबसे अधिक कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बन गयी है। पहले स्थान पर एसएस राजामौली की आरआरआर है, जिसके हिंदी वर्जन ने 500 करोड़ से अधिक जमा किये थे। वर्ल्डवाइड कमाई की बात करें तो फिल्म 1000 करोड़ से अधिक बटोर चुकी है। फिल्म में कन्नड स्टार यश के अलावा श्रीनिधि शेट्टी, संजय दत्त, रवीना टंडन, प्रकाश राज, राव रमेश, ईश्वरी राव, अच्युत कुमार ने अहम किरदार निभाये हैं। 

Edited By: Manoj Vashisth