Move to Jagran APP

Emmy Awards Winning Series: ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर देख सकते हैं एमी अवॉर्ड्स जीतने वाली ये सीरीज, पढ़िए- कहां?

Emmy Awards Winning Series On OTT अमेरिका में सम्पन्न हुए इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स में वीर दास के कॉमेडी शो के साथ कई डॉक्युमेंट्री और शोज को अलग-अलग श्रेणियों में सम्मानित किया गया है। इन शोज को अगर आप देखना चाहते हैं तो कुछ ओटीटी पर भी उपलब्ध हैं। इन शोज की पूरी लिस्ट यहां दी जा रही है कौन सा किस ओटीटी प्लोटफॉर्म पर मौजूद है।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthPublished: Wed, 22 Nov 2023 01:38 PM (IST)Updated: Wed, 22 Nov 2023 01:38 PM (IST)
एमी अवॉर्ड्स विनिंग सीरीज ओटीटी पर उपलब्ध हैं। फोटो- एक्स

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स को टेलीविजन इंडस्ट्री की दुनिया के सबसे सम्मानित पुरस्कारों में गिना जाता है। 20 नवंबर की शाम न्यूयॉर्क में 51वें एमी अवॉर्ड्स समारोह (International Emmy Awards 2023) में विनर्स की घोषणा की गयी है।

इनमें 20 देशों के 56 उम्मीदवारों को 14 अलग-अलग कैटेगरीज में एमी पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। इस लिस्ट में कई बेहतरीन फिल्में और वेब सीरीज शामिल हैं, जिन्हें आप ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर देख सकते है।

ला काइडा (La Caida)

इस साल एमी अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड ला काइडा डाइव फिल्म के लिए कार्ला सूजा को दिया गया है। यह मैक्सिकन स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है, जिसे लूसिया पुएन्जो ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म की कहानी एक महिला डाइवर पर आधारित है, जिसके पास ओलम्पिक खेलों में आखिरी मौका है। ला काइडा डाइव को दर्शक ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते है।

यह भी पढ़ें: OTT Movies and Web Series- 'लियो' और 'द विलेज' समेत इस हफ्ते ओटीटी पर छाएंगी ये फिल्में और सीरीज, पूरी लिस्ट

वीर दास: लैंडिंग (Vir Das: Landing)

बेस्ट यूनिक कॉमेडी के लिए फेमस भारतीय स्टैंड अप कॉमेडियन वीर दास के कॉमेडी शो वीर दास: लैंडिंग को एमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यह वीर दास का चौथा स्टैंड अप शो था, जिसे अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में शूट किया गया है। आप इस स्टैंड अप कॉमेडी शो को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते है।

डेरी गर्ल्स सीजन 3

(Derry Girls season 3)

इस साल बेस्ट यूनिक कॉमेडी के लिए डेरी गर्ल्स के सीजन 3 को भी एमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इस सीरीज में साओर्से-मोनिका जैक्सन, निकोला कफलान, लुइसा हारलैंड, जेमी-ली ओ'डोनेल और डायलन लेवेलिन जैसे कलाकार हैं। सात एपिसोड्स में रिलीज हुई इस वेब सीरीज को नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है।

मरियोपोल: द पीपुल्स स्टोरी

(Mariupol: The People's Story)

बेस्ट डॉक्युमेंट्री का एमी पुरस्कार मरियोपोल: द पीपुल्स स्टोरी को मिला है। यह डॉक्युमेंट्री फीचर फिल्म यूक्रेन के शहर मारियोपोल के लोगों पर फिल्माई गई है, जिन्हें रूसी हमले के बाद अपने लोगों के शवों को सड़क पर छोडकर जाना पड़ा था। बीबीसी द्वारा बनाई गयी इस डॉक्युमेंट्री फिल्म को दर्शक ओटीटी प्लेटफॉर्म एप्पल टीवी पर देख सकते है।

हार्ले एंड कत्या (Harley and Katya)

बेस्ट स्पोर्ट्स डॉक्युमेंट्री के लिए इस साल हार्ले एंड कत्या को एमी पुरस्कार से नवाजा गया है। इस डॉक्युमेंट्री में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हार्ले विंडसर और एकातेरिना अलेक्जेंड्रोव्स्काया के करियर को करीब से दिखाया गया है। हार्ले एंड कत्या डॉक्युमेंट्री को नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है।

द एम्प्रेस (The Empress)

बेस्ट ड्रामा सीरीज का एमी पुरस्कार जर्मनी वेब सीरीज द एम्प्रेस को दिया गया है। यह हिस्टोरिकल ड्रामा वेब सीरीज है, जिसकी कहानी ऑस्ट्रिया की महारानी एलिजाबेथ के जीवन पर आधारित है।

इसमें फिलिप फ्रोइसेंट ने सम्राट फ्रांज जोसेफ के रूप में अभिनय किया है और डेव्रिम लिंगनाऊ ने भी अहम भूमिका निभाई है। 6 एपिसोड्स में रिलीज हुई यह वेब सीरीज नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है।

हार्टब्रेक हाई (Heartbreak high)

बेस्ट किड्स लाइव एक्शन के लिए हार्टब्रेक हाई शो को एमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। यह ऑस्ट्रेलियाई कॉमेडी ड्रामा वेब सीरीज है, जो हार्टले हाई स्कूल के छात्रों और शिक्षकों की कहानी दिखाती है। आठ एपिसोड्स में बनी इस वेब सीरीज को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: OTT Movies in 2023- थिएटर्स को छोड़ सीधे ओटीटी पर रिलीज हुईं 30 फिल्में, लिस्ट में चेक कीजिए आपने कितनी देखीं?

द स्मेड्स एंड द स्मूज

(The Smeds and The Smoos)

बेस्ट किड्स एनिमेशन के लिए मैजिक लाइट पिक्चर्स द्वारा निर्मित द स्मेड्स एंड द स्मूज फिल्म को एमी पुरस्कार से नवाजा गया गया है। इस एनिमेटेड फिल्म की कहानी में बिल और जेनेट नाम के किरदारों को एक-दूसरे से प्यार हो जाता है, जबकि उनके परिवार में दुश्मनी होती हैं। दर्शक इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म एप्पल टीवी पर देख सकते हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.