Move to Jagran APP

1984 के 'ग्रहण' की टीस अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर, साथ आये पवन मल्होत्रा और ज़ोया हुसैन, जानें- कहां देख सकते हैं वेब सीरीज़

इस इमोशनल शो में एक महिला आईपीएस अफ़सर की कहानी दिखायी जाएगी जिसके सामने दंगों की जांच के दौरान एक ऐसा सच सामने आता है जो उसकी ज़िंदगी को हिलाकर रख देता है। प्लेटफॉर्म ने इसका ट्रेलर जारी कर दिया है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 10 Jun 2021 07:39 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 10:09 AM (IST)
1984 के 'ग्रहण' की टीस अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर, साथ आये पवन मल्होत्रा और ज़ोया हुसैन, जानें- कहां देख सकते हैं वेब सीरीज़
Pawan Malhotra and Zoya Hussain in series. Photo- Screenshots

नई दिल्ली, जेएनएन। डिज़्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी ने गुरुवार को एक नये शो ग्रहण का एलान किया है, जो 1984 में हुई एंटी सिख दंगों की दर्दनाक दास्तां को फिर सामने लाएगा। इस इमोशनल शो में एक महिला आईपीएस अफ़सर की कहानी दिखायी जाएगी, जिसके सामने दंगों की जांच के दौरान एक ऐसा सच सामने आता है, जो उसकी ज़िंदगी को हिलाकर रख देता है। इस शो में दिग्गज कलाकार पवन मल्होत्रा और ज़ोया हुसैन मुख्य भूमिकाओं में नज़र आएंगे। प्लेटफॉर्म ने इसका ट्रेलर जारी कर दिया है। 

loksabha election banner

पवन मल्होत्रा के किरदार का नाम गुरसेवक है और ज़ोया उनकी बेटी आईपीएस अफ़सर अमृता सिंह के रोल में हैं। शो की कहानी सत्य व्यास के उपन्यास चौरासी पर आधारित है। कहानी बोकारो में स्थापित है, जहां पुलिस विभाग द्वारा अस्सी के दंगों की फाइल फिर खोली जाती है और अनसुलझे केस की जांच सिटी एसपी अमृता को सौंपी जाती है, मगर अमृता की ज़िंदगी और जांच में तब भूचाल आता है, जब इस केस के केंद्र में उसके पिता का नाम आता है।

आख़िर वो क्या सच है, जिसे गुरसेवक ने अपनी बेटी और ज़माने छिपा रखा है और अभी भी उसे उजागर नहीं करना चाहता। इन सवालों के जवाब सीरीज़ रिलीज़ होने के बाद ही मिलेंगे, जो डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर 24 जून को रिलीज़ हो रही है। इस सीरीज़ की कहानी मौजूदा दौर से अस्सी के दशक में ट्रैवल करेगी। सीरीज़ में अंशुमान पुष्कर, वमिका गब्बी, टीकम जोशी और सहीदुर रहमान प्रमुख किरदारों में नज़र आएंगे। सीरीज़ का निर्देशन रंजन चंदेल ने किया है, जबकि शैलेंद झा शो रनर हैं। निर्माण जार पिक्चर्स ने किया है। 

ग्रहण की टीम की ओर से जारी स्टेटमेंट में पवन मल्होत्रा ने कहा- ग्रहण एक मासूम प्रेम कहानी, एक झिझोड़ने वाली मिस्ट्री और कई भावनाओं का जाल है, मगर इसकी गहराई में यह सच की खोज है। मैंने अपने करियर में कई टीवी शोज़ और फ़िल्में की हैं, लेकिन इस सीरीज़ के बेहतरीन कथानक के कारण यह मेरे लिए बहुत स्पेशल है। सवाल यह है कि मेरा किरदार गुरसेवक किस रहस्य को ज़माने से छिपाये हुए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.