नई दिल्ली, जेएनएन। दुनियाभर में कमाई का तहलका मचाने वाली हॉलीवुड फ़िल्म गॉडज़िला वर्सेज़ कॉन्ग (Godzilla vs. Kong) अब अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होने वाली है। यह फ़िल्म इस साल मार्च में सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी, मगर कोविड-19 हालात के चलते बहुत से लोग फ़िल्म का लुत्फ़ सिनेमाघरों में नहीं उठा सके। उनके लिए अब यह बढ़िया मौक़ा है।

फ़िल्म प्राइम पर 14 अगस्त को चार भाषाओं अंग्रेज़ी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में स्ट्रीम कर दी जाएगी। गॉडज़िला वर्सेज़ कॉन्ग का निर्देशन एडम विनगार्ड ने किया है। फ़िल्म में बॉबी ब्राउन और एलेक्ज़ेंडर स्कासगार्ड के साथ रिबेका हॉल, ब्रायन टायरी हेनरी, शुन ओगुरी, आइज़ा गोंज़ालेज़ समेत कई बेहतरीन कलाकार अहम किरदारों में नज़र आएंगे। गॉज़िला वर्सेज़ कॉन्ग, 2017 में आयी कॉन्ग- स्कल आइलैंड और 2019 में आयी गॉडज़िला- किंग ऑफ़ द मॉन्सटर्स का सीक्वल है। यह किंग कॉन्ग फ्रेंचाइजी की 12वीं और गॉडज़िला फ्रेंचाइजी की 36वीं फ़िल्म है। 

यह फ़िल्म भारत में 24 मार्च को अंग्रेज़ी के अलावा तमिल-तेलुगु और हिंदी भाषाओं में 1700 से अधिक स्क्रींस पर रिलीज़ की गयी थी। मिड वीक रिलीज़ होने के बावजूद फ़िल्म ने 6.40 करोड़ की बेहतरीन ओपनिंग ली थी। फ़िल्म को 9 दिनों का ओपनिंग वीक मिला था, जिसमें 40.07 करोड़ की कमाई की थी। गॉडज़िला वर्सेज़ कॉन्ग की कमाई का बड़ा हिस्सा दक्षिण भारत से आया था, जहां फ़िल्म अंग्रेज़ी के साथ तमिल और तेलुगु भाषाओं में रिलीज़ हुई थी। भारत में कोविड-19 की स्थिति ख़राब होने से पहले फ़िल्म ने लगभग 50 करोड़ का कारोबार बॉक्स ऑफ़िस पर कर लिया था।

गॉडज़िला वर्सेज़ कॉन्ग ने इस साल रिलीज़ हुई सभी बॉलीवुड फ़िल्मों को पीछे छोड़ दिया था। फ़िल्म ने दुनियाभर में भी कमाई के रिकॉर्ड बनाये और पैनडेमिक के दौरान सबसे अधिक कमाई करने वाली फ़िल्म बनी। गॉडज़िला वर्सेज़ कॉन्ग ने दुुनियाभर में 390 मिलियन डॉलर यानी लगभग 2900 करोड़ रुपये की कमाई की थी। इसने क्रिस्टोफर नोलन की टेनेट को पीछे छोड़ दिया था, जिसने 365 मिलियन डॉलर का कारोबार किया था। बता दें, प्राइम पर 12 अगस्त को शेरशाह भी रिलीज़ हो रही है।

Edited By: Manoj Vashisth