नई दिल्ली, जेएनएन। देसी भाषाओं में ओटीटी कंटेंट की डिमांड को देखते हुए ओटीटी प्लेटफॉर्म अब अंतरराष्ट्रीय शोज़ को स्थानीय भाषाओं में डब करके रिलीज़ कर रहे हैं। अहम बात यह है कि इसके लिए वो बॉलीवुड के नामचीन चेहरों को डबिंग के लिए हायर कर रहे हैं, ताकि कंटेंट की लोकप्रियता को उस दर्शक तक पहुंचाया जा सके, जो अभी अंतरराष्ट्रीय कंटेंट के लिए उतना उत्सुक नहीं है। इसी क्रम में अमेज़न प्राइम ने अपनी सुपर हीरो सीरीज़ द बॉयज़ को हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में रिलीज़ करने का फ़ैसला किया है। इस सीरीज़ के दो सीज़न अंग्रेज़ी और दूसरी अंतरराष्ट्रीय भाषाओं में पहले ही उपलब्ध हैं। हिंदी में शो 28 अक्टूबर यानी आज से स्ट्रीम किया जा रहा है।

अमेज़न प्राइम ने सीरीज़ के हिंदी संस्करण के लिए अर्जुन कपूर, राजकुमार राव और दिशा पाटनी को जोड़ा है।  तीनों कलाकारों ने द बॉयज़ के मुख्य किरदारों के लिए अपनी आवाज़ दी है। अर्जुन कपूर, बुचर की आवाज़ बने हैं तो राजकुमार राव ने होमलैंडर किरदार को आवाज़ दी है। 

वहीं, राजकुमार राव ने ख़ुद ट्वीट करके इसकी पुष्टि करते हुए लिखा था- मैं हूं होमलैंडर और मैं किसी की नहीं सुनता। मैं वही करता हूं, जो मुझे ठीक लगता है। द बॉयज़ के दोनों सीज़ंस का हिंदी में लुत्फ़ उठाइए। इसके बाद उन्होंने अपना पोस्टर शेयर करके लिखा- होमलैंडर से जो भी भिड़ेगा, चूर-चूर हो जाएगा। 

इससे पहले अमेज़न ने इसकी सूचना अपने ट्विटर हैंडल से शेयर करके लिखा था- आपका पसंदीदा शो अब आपको हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में 28 अक्टूबर से उपलब्ध रहेगा। द बॉयज़ अमेज़न प्राइम की सुपर हीरो सीरीज़ है, जिसका पहला सीज़न प्राइम वीडियो पर 2019 में स्ट्रीम किया गया था। सीरीज़ इसी नाम से आयी एक कॉमिक बुक पर आधारित है।

सीरीज़ को एरिक क्रिपके ने डेवलप किया है, जबकि सीरीज़ को डैन ट्रैचेनबर्ग, मैट शैकमैन, फिल ग्रिचिया, फ्रेड टोये, स्टीफन श्वार्ट्ज़ ने निर्देशित किया है। इसमें कार्ल अर्बन, जैक क्वैड, एंटोनी स्टार, एरिन मोरियार्टी समेत कई लोकप्रिय कलाकार हैं। सीरीज़ के हरेक सीज़न में 8-8 एसिपोड हैं और एक एपिसोड क़रीब एक घंटे का है। 

Bigg Boss

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस