नई दिल्ली, जेएनएन। सिनेमाघरों में अपनी कामयाबी से हैरान करने वाली अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा पार्ट 1- द राइज अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आने के लिए तैयार है। इस तेलुगु फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचाया और रिलीज के 18 दिनों में फिल्म ने 300 करोड़ से अधिक ग्रॉस कलेक्शन वर्ल्डवाइड किया है। हिंदी दर्शकों के बीच भी पुष्पा को भरपूर प्यार मिला और हिंदी वर्जन 70 करोड़ के आसपास कलेक्शन कर चुका है।

पुष्पा अब 7 जनवरी को अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो रही है। जो दर्शक सिनेमाघरों में फिल्म नहीं देख सके, उनके लिए अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखने का अच्छा मौका है। फिल्म शुक्रवार रात 8 बजे से प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हो जाएगी। वहीं, देश में कोविड-19 और ओमिक्रोन की स्थिति जिस तरह गंभीर हो रही है, उसे देखते हुए पुष्पा को ओटीटी पर रिलीज करने का यह सही वक्त है, क्योंकि महामारी को काबू में करने के लिए सरकारों ने नाइट कर्फ्यू, वीकेंड कर्फ्यू और सिनेमाघरों में सीटिंग कैपेसिटी कम करने जैसे कदम उठाने शुरू कर दिये हैं, जो आने वाले समय में और कड़े होने की उम्मीद है।

सुकुमार निर्देशित पुष्पा द राइज- पार्ट 1 का निर्माण मैत्री मूवी और मुत्ताशेट्टी मीडिया ने किया है। मूल रूप से तेलुगु में बनी पुष्पा एक्शन फिल्म है। फिल्म में रश्मिका मंदाना फीमेल लीड में हैं, जो पहली बार अल्लू अर्जुन के साथ फिल्म में नजर आयी हैं। वहीं, मलयालम और तमिल फिल्मों के जाने-माने एक्टर फहाद फासिल ने पुष्पा के साथ तेलेगु सिनेमा में डेब्यू किया। फिल्म की कहानी आंध्र प्रदेश के जंगलों में चंदन की लकड़ी की तस्करी और इसके खिलाफ कुछ लोगों की जंग पर आधारित है।

हिंदी दर्शकों को करना होगा इंतजार

पुष्पा, प्राइम पर तेलुगु के अलावा तमिल, मलयालम और कन्नड़ में ही स्ट्रीम की जा रही है। हिंदी दर्शकों को इंतजार करना होगा या फिर सबटाइल्स के साथ फिल्म देखनी होगी। ऐसा शायद इसलिए किया गया है, क्योंकि हिंदी बेल्ट के सिनेमाघरों में फिल्म अच्छा प्रदर्शन कर रही है और एक बड़े कलेक्शन की ओर बढ़ रही है। सिनेमाघरों में कलेक्शंस घटने के बाद ही हिंदी में स्ट्रीम की जाएगी। पुष्पा, सिनेमाघरों में रिलीज के ठीक तीन हफ्ते बाद ओटीटी पर आ रही है। 17 दिसम्बर को थिएटर्स में रिलीज हुई फिल्म 6 जनवरी गुरुवार को सिनेमाघरों में 3 हफ्ते पूरे कर लेगी। 

Edited By: Manoj Vashisth