नई दिल्ली, जेएनएन। मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमलों पर स्टेट ऑफ़ सीज- 26/11 वेब सीरीज़ के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म Zee5 अब गुजरात के अक्षरधाम मंदिर पर हुए आतंकी हमले की कहानी पर 'स्टेट ऑफ़ सीज: टेम्पल अटैक’ फ़िल्म लेकर आ रहा है। ख़ास बात यह है कि इस फ़िल्म से अक्षय खन्ना ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डेब्यू करेंगे। फ़िल्म में अक्षय स्पेशल टास्क फोर्स के अधिकारी मेजर हनूत सिंह के किरदार में दिखेंगे।

बता दें, 24 सितंबर 2002 में गुजरात के गांधीनगर में स्थित अक्षरधाम मंदिर में आतंकवादी हमला हुआ था। इस भीषण हमले में 30 से अधिक लोगों की जान चली गई थी और 80 से अधिक घायल हो गए थे। राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की टीम घटनास्थल पर पहुंची और स्थिति को संभाला। एनएसजी ने आतंकवादियों को सफलतापूर्वक मार गिराया और घेराबंदी को समाप्त करने में सफ़ल रहे थे।

अक्षय पहले भी अपनी फ़िल्मों में सेना की वर्दी पहन चुके हैं। इस बारे में उन्होंने कहा- "यह एक ऐसा प्रिविलेज है, जो केवल एक अभिनेता को ही मिलता है। मेकिंग के दौरान मेरा फोकस इस बात पर भी था कि उस प्रिविलेज का अनादर नहीं होना

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by ZEE5 Premium (@zee5premium)

फ़िल्म का निर्माण कॉन्टिलो पिक्चर्स ने किया है। इस बारे में सीईओ अभिमन्यु सिंह ने कहा- "स्टेट ऑफ़ सीज: 26/11 सीरीज़ की सफलता ने हमें इन कहानियों का सिलसिला बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया है और इसे देश को हिला देने वाले मंदिर हमले की घटना के साथ विस्तार दिया है। अक्षय इस कहानी को लीड करने के लिए एकदम उपयुक्त हैं।"

इस फ़िल्म का निर्देशन केन घोष के हवाले हैं, जिन्होंने हाल ही में लोकप्रिय और सफल अभय 2 के साथ-साथ लेफ्टिनेंट कर्नल (रिटायर्ड) का निर्देशन किया था। सुदीप सेन जो 'स्टेट ऑफ़ सीज: 26/11' प्रॉजेक्ट पर एक सलाहकार थे और 26/11 के मुंबई हमलों के दौरान एनएसजी में दूसरी कमान थे, वह इस सीरीज़ के लिए भी अपनी विशेषज्ञता प्रदान करेंगे।

Edited By: Manoj Vashisth