रिवेंज यानी बदला, इस विषय को लेकर भारतीय सिनेमा में कई सारी फिल्में बनी हैं। 70, 80 और 90 के दशक की ज्यादातर फिल्में इसी विषय पर आधारित होती थी, जहां नायक का मुख्य मकसद होता था, अपने और परिवार के खिलाफ हुई ज्यादतियों का बदला लेना। तब ऐसी फिल्मों का क्रेज दर्शकों में बहुत ही ज्यादा होता था, क्योंकि ये फिल्में एक्शन के साथ-साथ भरपूर एंटरटेनमेंट के लिए जानी जाती थीं। ऐसा नहीं है कि आज ऐसी फिल्में नहीं बन रही हैं। बनाने वाले इस तरह की फिल्में खूब बना रहे हैं, लेकिन एक अलग फ्लेवर के साथ और दर्शक इसे हाथों हाथ भी ले रहे हैं।

ZEE5 के प्लेटफॉर्म पर दिखने वाली Poison भी एक ऐसी ही वेब सीरीज है। इसके पहले सीजन को दर्शकों ने खूब प्यार दिया। कहानी के साथ-साथ सीरीज में फ्रेडी दारुवाला, तनुज विरवानी, रिया सेन और अरबाज खान की परफॉर्मेंस दर्शकों को काफी पसंद आई थी। अब ZEE5 ने इसके दूसरे सीजन Poison 2 को भी लॉन्च कर दिया है। इसमें पिछले सीजन के मुकाबले ज्यादा रहस्य और रोमांच है।

Poison 2 की कहानी

वेब सीरीज में बदले लेने वाली कहानी को रोमांच के साथ दिखाया जाए, तो ऐसा देखा गया है कि दर्शक उसमें दिलचस्पी दिखाते हैं। Poison 2 की कहानी जयवीर (आफताब शिवदेसानी) की है, जिसकी जिंदगी में परिवार, प्यार और दोस्त हैं और वह इन्हें ही अपना सबकुछ मानता है। वह IAS की तैयारी करता है और एक दिन प्रीलिम्स की परीक्षा पास करने के बाद अपने प्यार सारा (राय लक्ष्मी) को प्रपोज करता है और वह सहमत भी हो जाती है। लेकिन जयवीर को नहीं पता था कि सारा की इस सहमति के पीछे कितने राज छुपे हुए हैं। अगले ही दिन उसे और उसके पिता को हीरे की चोरी के इल्जाम में गिरफ्तार कर लिया गया। जयवीर पर यह भी आरोप था कि उसने एक सुरक्षा गार्ड की हत्या की है।

इतना सबकुछ होने के बाद उसके पिता ने आत्महत्या कर ली, उसकी मां कोमा में चली गई और घर में उसकी छोटी बहन रह जाती है, जिसकी देखभाल करने वाला कोई नहीं होता। उसकी सारी उम्मीदें अपनी गर्लफ्रेंड और दोस्तों पर थी, लेकिन जब कोर्ट में उसकी गर्लफ्रेंड ने उसके खिलाफ गवाही दी, तो उसके होश उड़ गये, उसे सारा खेल समझ में आ गया। उसे पत चल गया कि गर्लफ्रेंड और दोस्तों ने उसके खिलाफ साजिश रची है। यहीं से शुरू होती है उसकी बदला लेने की कहानी। बदला जितना पुराना हो जाता है, उतना ही जहरीला हो जाता है। इसी सोच के साथ सजा काटने के सात साल बाद जयवीर सारा की जिंदगी में दोबारा आता है, वो भी आदित्य सिंह बनकर।

Poison 2 में प्यार में धोखा खाए एक व्यक्ति की कहानी के अलावा रोमांस का तड़का भी है। इसमें साजिश रचने वाले भी आपको बहुत मिलेंगे, जो कदम-कदम पर एक-दूसरे का खेल बिगाड़ते हुए दिखाई देंगे। दिलचस्प बात है कि इन साजिशों का पर्दाफाश करने के लिए एक पुलिस टीम भी है, जो IPS इशा (पूजा चोपड़ा) के नेतृत्व में काम करती है।

किरदारों की परफॉर्मेंस

आफताब शिवदेसानी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में सालों से हैं और धीरे-धीरे उनकी एंक्टिंग भी बेहतर होती जा रही है। Poison 2 के जरिए वह डिजिटल डेब्यू कर रहे हैं। उन्होंने इस वेब सीरीज में आदित्य सिंह का किरदार बहुत ही अच्छे से निभाया है। साथ ही, अपने रोल में फिट भी बैठे हैं। वहीं, इस वेब सीरीज में अपनी आदाओं के लिए जानी जाने वाली राय लक्ष्मी की परफॉर्मेंस भी आपको हैरान करेगी।

पूजा चोपड़ा को तो आप कई फिल्मों में देख चुके हैं। उनकी यादगार फिल्मों में कमांडो शामिल है। उस फिल्म में इनकी रक्षा एक कमांडो करता है, लेकिन इस वेब सीरीज में वह खुद एक IPS ऑफिसर बनी हैं, जो जुर्म के खिलाफ अपराधियों के दांत खट्टे करती हुईं दिखाई देती हैं। वेब सीरीज में राहुल देव का किरदार आपको हैरान करेगा। इसके अलावा, इसमें विन राणा, जैन इमाम, अस्मिता सूद, गौरव शर्मा, ताहिर शब्बीर, साक्षी प्रधान, जॉय सेनगुप्ता और पवन चोपड़ा जैसे बेहतरीन कलाकार भी हैं। यह वेब सीरीज विशाल पंड्या के निर्देशन में बनी है। ये वहीं डायरेक्टर हैं, जिन्होंने बॉलीवुड को हेट स्टोरी और वजह तुम हो जैसी फिल्में दी हैं।

रहस्य और रोमांच से भरी कहानियों की खासियत होती है कि इसमें पता ही नहीं चलता कि साजिश रचने वाला कौन है। Poison 2 में प्यार और रोमांस के साथ-साथ एक-दूसरे के साथ की जाने वाली साजिशों को अच्छे से दिखाया गया है, जो आपके अंदर रोमांच पैदा करेंगे और उत्सुकता को बढ़ाएंगे। इसके अलावा, आफताब शिवदासानी, राय लक्ष्मी, पूजा चोपड़ा और राहुल देव, जैन इमाम और विन राणा जैसे किरदार अपनी परफॉर्मेंस से सबका दिल जीत लेते हैं। कुछ गलतियों को छोड़कर कुल मिलाकर कहें तो यह वेब सीरीज देखने लायक है और इसका आनंद आप ले सकते हैं।  

Note - यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है  

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस