Move to Jagran APP

यादों में बचपन: किसी को फुटबॉल तो किसी को साइकिल से था प्यार!

टीवी एक्टर्स स्टार बनने के बाद अपनी दुनिया में बिज़ी हो जाते हैं, लेकिन इससे पहले भी उनकी एक दुनिया होती है, जिसमें सबसे ख़ास होता है बचपन।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 14 Nov 2016 04:38 PM (IST)Updated: Mon, 14 Nov 2016 05:26 PM (IST)

मुंबई। आम हो या ख़ास बचपन से लेकर हर किसी की खट्टी-मीठी यादें जुड़ी रहती हैं। बाल दिवस के मौक़े पर टीवी एक्टर्स बता रहे हैं कि यादों में कैसा है उनका बचपन।

loksabha election banner

कलर्स के शो 'कसम' से में लीड किरदार निभा रहे शरद मल्होत्रा बताते हैं- ''मेरे बचपन का बेस्ट टाइम वही था, जब मेरी गर्मी की छुट्टियां आती थीं। उस वक़्त ना तो पढ़ाई की चिंता रहती थी, ना एग्जाम की टेंशन। मैं बिल्कुल आज़ाद परिंदा रहता था। मैं दिन भर खेलता था अपने दोस्तों के साथ। साइकिल पर खूब घूमा करता था। ओउटडोर गेम्स खेला करता था और रात में क्या चैन की नींद आती थी। अगर मुझे फिर से उसी तरह दोस्त बनाने के मौके़ मिल जाएं, तो मैं फिर से अपनी छुट्टियों की दुनिया में ही लौटना चाहूंगा।

Exclusive: 'बेघर' हुए नवीन प्रकाश सेलिब्रटीज़ पर बरसे, स्वामी ओम जी की भी खोली पोल

'जमाई राजा' में लीड किरदार निभा रहे रवि दुबे बताते हैं कि उनका बचपन दिल्ली में बीता है, जो बिल्कुल रॉकिंग रहा है। कोई चिंता नहीं थी। तनाव नहीं था। मैं अपने पेरेंट्स के साथ एम्यूज़मेंट पार्क्स जाया करता था। मैंने स्कूल में भी काफी मस्ती की है। खूब धूम मचायी है। बचपन के पल सबसे हसीन पलों में से एक हैं। कलर्स के शो 'शक्ति' में लीड किरदार निभा रहे विवियन डिजेना बताते हैं कि वो काफी अच्छे एथलीट रहे हैं। विवियन कहते हैं- ''मैं काफी कॉम्पटिटिव था और फुटबॉल के लिए मेरा स्पेशल स्पॉट होता था। मैं इसे अपने स्कूल एरिया में खेलता था। हां मगर मैं इसे अपना करियर नहीं बना पाया, लेकिन मेरी यादों की दुनिया में यह बातें हमेशा शुमार रहेंगी।''

Exclusive: गौरव चोपड़ा करेंगे ऐसा काम, हैरान रह जाएंगे घर वाले!

जल्द ही रश्मि देसाई 'दिल से दिल तक' शो में नज़र आने वाली हैं। वे अपनी बचपन की यादों के बारे में कहती हैं- ''मैं बचपन में काफी इंट्रोवर्ट थी। मैंने स्कूल में कभी कोई प्रैंक नहीं खेला। मैं डिसिप्लिन में भी रही। इसकी वजह यह थी कि मेरी मां टीचर थीं। मैं कल्चरल एक्टिविटी में काफी हिस्सा लेती थी।''


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.