मुंबई। कलर्स पर 'कर्मफल दाता शनि' की शुरुआत हो चुकी है। इस शो के मेकर्स शनि को लेकर अलग तरह की कहानी कहने की कोशिश कर रहे हैं।

शो के निर्माता सिद्धार्थ तिवारी का कहना है कि हम जब भी शनि को याद करते हैं तो हमेशा नेगेटिव ही सोचते हैं। जबकि शनि की वास्तविक कहानी यह नहीं है। यही वजह है कि उन्होंने शो में शनि के बचपन की कहानी से शुरुआत करने की कोशिश की है। शनि भगवान के बचपन के बारे में काफी कम लोगों को जानकारी है और ज़्यादातर ने इसे ना तो देखा है और ना ही इसके बारे में विस्तार से जानते हैं और अनजाने में ही हम शनि भगवान को अपनी ज़िंदगी में नेगेटिव रूप में याद करते हैं, लेकिन इस शो को देखने और शनि की असली कहानी सुनने के बाद दर्शक इस भ्रम से दूर हो जाएंगे कि आखिर शनि के बारे में लोगों ने ग़लतफ़हमियां क्यों पाल रखी हैं।

... तो बिग बॉस 10 के घर में सब बन जाएंगे सेलिब्रटीज़

शो में बाल शनि की भूमिका कार्तिकेय निभा रहे हैं। कार्तिकेय ज़ी टीवी के रिएलिटी शो 'इंडियाज़ बेस्ट ड्रामेबाज़' की खोज हैं। सिद्धार्थ तिवारी बताते हैं कि हम शो के शुरुआती तीन महीनों में बाल शनि की कहानी दर्शकों तक पहुंचाएंगे। इसके बाद वो शनि की युवावस्था को पर्दे पर लेकर आएंगे। उन्होंने यह भी बताया है कि युवा शनि के लिए अभी तक किसी भी कलाकार का चयन नहीं किया है, क्योंकि उनकी इच्छा है कि वह किसी नए चेहरे को लांच करें। सिद्धार्थ का मानना है कि यह उनके पसंदीदा प्रोजेक्ट्स में से एक है। इसलिए वो चाहते हैं कि किसी नए चेहरे को लांच करें।

अब यहां भी प्रियंका चोपड़ा से सोशल हो सकेंगे उनके फ़ैंस

शो में अहम भूमिका निभा रहीं जूही परमार ने भी कहा है कि वो फिलहाल अभी के ट्रृैक पर फोकस कर रही हैं। उन्होंने यह स्पष्ट नहीं कहा कि शनि के युवा होने पर वो उनके मां के किरदार में होंगी या नहीं, लेकिन उन्होंने यह कह दिया 35 साल के शनि की मां तो वो नहीं बनेंगी। तो यह देखना भी दिलचस्प होगा कि तीन महीने के बाद इस शो में क्या-क्या बदलाव आते हैं। सिद्धार्थ इससे पहले महाभारत और कृष्ण पर आधारित कई पौराणिक शोज़ बना चुके हैं, जिन्हें कामयाबी मिल चुकी है।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस