Move to Jagran APP

Sumbul Touqeer: "अरे कैसी काली लड़की को कास्ट किया है” जब सांवले रंग की वजह से सुम्बुल को सुनने पड़े ताने

Sumbul Touqeer हाल ही में सुम्बुल तौकीर खान ने अपने लिए एक आलीशान घर खरीदा है। उन्होंने ये भी बताया कि लोग उनके सांवले रंग को लेकर उनका मजाक उड़ाते हैं पूछते हैं इतनी काली लड़की को कैसे कास्ट कर लिया।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeePublished: Sun, 19 Mar 2023 08:39 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 08:39 PM (IST)
Sumbul Touqeer: "अरे कैसी काली लड़की को कास्ट किया है” जब सांवले रंग की वजह से सुम्बुल को सुनने पड़े ताने
Sumbul Touqeer on facing negative comments for heer dark skin tone

नई दिल्ली, जेएनएन। सुम्बुल तौकीर खान, बिग बॉस 16 में जाने से पहले ही टीवी की जानी मानी एक्टर थीं। 19 साल की छोटी सी उम्र में उन्होंने अपने टैलेंट से काफी कुछ अचीव किया है। अभिनेत्री अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव से गुजरी हैं, लेकिन हर बार वापसी करने में सफल रही हैं। अपने सांवले रंग की वजह से सुम्बुल को काफी सुनना पड़ा है।

loksabha election banner

सुम्बुल का छलका दर्द

ई-टाइम्स को दिए इंटरव्यू में सुम्बुल ने कहा- जब मैं मुंबई आई तो मेरी दिलचस्पी एक्ट्रेस बनने की ओर कभी नहीं थी। मेरा ध्यान डांसर बनने पर था लेकिन मेरा दिल बदल गया था। मेरे शुरुआती दिन बहुत मुश्किल थे। मैंने एक बाल कलाकार के रूप में शुरुआत की थी और जब भी मैं ऑडिशन के लिए जाता थी, तो वे केवल गोरी चमड़ी वाली एक्ट्रेस चाहते थे। यह बहुत ही बुरा और अपमानजनक था।

सांवले रंग को लेकर लोग देते थे ताना

मेरे रंग की वजह से रिजेक्ट होना मुझे कभी पसंद नहीं आया। मेरे लिए रंग रंग मायने नहीं रखता। मुझे लगने लगा था कि अगर आप सांवली हैं, तो आप लीड हीरोइन नहीं बन सकतीं। अगर देखा जाए तो सभी हीरोइन ज्यादातर गोरी थीं। मेरे पास किसी के खिलाफ कुछ भी नहीं है लेकिन मैं यहीं मानने लगी थी। लेकिन यह स्टीरियोटाइप तब टूटा जब मुझे इमली के लिए चुना गया।

इमली के बाद बदला लोगों का नजरिया

जब मुझे इमली को लिया तो चीजें तुरंत नहीं बदलीं। लोग फोन करते थे और कहते थे "अरे कैसी लड़की को कास्ट कर लिया, काली है"। उस दिन मुझे बहुत बुरा लगा था और मैं बहुत रोई भी थी लेकिन टेलीकास्ट के बाद चीजें बदलने लगीं। हमारी शुरुआती टीआरपी संख्या 2.2 थी और यह नंबर वहां से आगे ही जाते चले गए। जब तक मैं इसका हिस्सा था तब तक यह कभी नीचे नहीं गया था। लोग भूल गए कि मैं कैसी दिखती हूं, उन्होंने बस मेरे काम पर ध्यान दिया। जो लोग मुझे नापसंद करते थे वे भी मेरी तारीफ करने लगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.