नई दिल्ली, जेएनएन। Sameer Sharma Biography: फ़िल्म और टीवी इंडस्ट्री से इस साल लगातार बुरी ख़बरें ही सामने आ रही हैं। सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या से अभी लोग उभरे भी नहीं थे कि टीवी एक्टर समीर शर्मा ने भी आत्महत्या कर ली है। समीर का शव उनके घर में पंखे से लटका मिला है। कई टीवी सीरियल्स में काम कर चुके समीर की आत्महत्या के पीछे की वज़ह सामने नहीं आई है।  समीर इस वक्त स्टार प्लस के टीवी शो 'ये रिश्ते हैं प्यार के' में नज़र आ रहे थे। आइए उनके करियर पर एक नज़र डालते हैं...

दिल्ली में जन्में थे समीर

समीर दिल्ली के रहने वाले थे। बाद में पढ़ाई के सिलसिले में बैंगलोर शिफ्ट हो गए। इसके बाद उन्होंने एक विज्ञापन एजेंसी में काम किया। बैंगलोर में समीर कुछ समय तक रेडियो सिटी में भी कार्यरत रहे। इसके बाद एक्टिंग की दुनिया में करियर की बनाने के लिए मुंबई चले आए। पहली बार स्टार वन के सीरियल 'दिल क्या चाहता है' के साथ डेब्यू किया।

यह भी देखें: TV एक्टर समीर शर्मा का निधन, पंखे से लटका मिला शव

क्योंकि सास भी कभी बहू थी से मिली पहचान

'दिल क्या चाहता है' के बाद समीर को स्टार प्लस का फेमस शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' ऑफ़र हुई। इसमें उन्होंने तुषार का किरदार निभाया। इसके अलावा वह 'कहानी घर घर की' शो में भी नज़र आए। सब टीवी के फेमस सो लेफ्ट राइट लेफ्ट का भी हिस्सा बने। इसके बाद समीर लगातार टीवी में सक्रिय रहे हैं। हाल ही में वह ये रिश्ता है प्यार के में नज़र आ रहे थे। 

फ़िल्म में भी किया काम

समीर ने कुछ साल पहले फ़िल्मों का भी रुख़ किया था। समीर की पहली फ़िल्म बनी परिणीति चोपड़ा और सिद्धार्थ मल्होत्रा स्टारर फ़िल्म हंसी तो फंसी बनी। इसके बाद समीर साल 2107 में आई फ़िल्म इत्तेफ़ाक का भी हिस्सा बने। 

डिजिटल का भी किया रुख़

वेब सीरीज़ के इस समय में समीर ने डिजिटल का भी रुख़ किया। उन्होंने यूट्यूब चैनेल अरे की वेब सीरीज़ आई.सा माई वर्चुअल गर्लफ्रेंड के जरिए डिजिटल डेब्यू किया। इसमें उन्होंने एएसपी आदिल शेख़ का किरदार निभाया। 

Photo Credit- Samir Sharma Instagram

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021