मुंबई। सलमान खान ने बीते वर्षों में एक्टिंग के अलावा अपने बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन को आगे बढ़ाया है। फिल्मों के लिए प्रोडक्शन करते हैं और फिर छोटे परदे के लिए भी शो प्रोड्यूस करने शुरू किये हैं। ख़बर है कि सलमान खान अब अपना ख़ुद का चैनल ही खोलना चाहते हैं, जहां पर वो दूसरों के साथ अपने नए-पुराने कंटेंट को दिखाएंगे।

सलमान खान की प्रोडक्शन कंपनी SKTV के बैनर पर टीवी शो प्रोड्यूस करती है और अब एक चैनल को भी लॉन्च करना चाहती है। इसके लिए प्लान तो बनाया गया है लेकिन इस बारे में सलमान की तरफ से अब तक कुछ भी नहीं कहा जा रहा है। सलमान खान को नए चैनल लाने पर काफी सारा कंटेंट चाहिए होगा इसलिए ऐसी भी ख़बर है कि हो सकता है कपिल शर्मा का शो सलमान खान अपने चैनल पर शिफ्ट करा सकते हैं।

द कपिल शर्मा शो को आजकल सलमान खान प्रोड्यूस करते हैं और जल्दी ही उनके प्रोडक्शन में नच बलिये का अगला सीजन भी शुरू होने वाला है। सूत्रों के मुताबिक सलमान खान को अब तक नए चैनल के लिए कोई लाइसेंस नहीं मिला है।

इस बीच ये जानकारी है कि सलमान खान बीइंग ह्यूमन की तरह जल्द ही बीइंग चिल्ड्रेन फाउंडेशन शुरू कर रहे हैं जिसमें सिर्फ बच्चों की मदद से जुड़े काम होंगे। इसमें उनकी शिक्षा, स्वास्थ और अच्छे खानपान को लेकर कार्यक्रम चलाये जाएंगे।

सलमान खान इस साल बड़े परदे पर दो बार आने वाले हैं। सबसे पहले ईद में अली अब्बास ज़फर की भारत रिलीज़ होगी, जिसमें उनके अलावा कटरीना कैफ, दिशा पाटनी और सुनील ग्रोवर भी हैं। दिसंबर में सलमान खान की दबंग 3 भी रिलीज़ होनी है। इस फिल्म में उनके साथ सोनाक्षी सिन्हा है और प्रभुदेवा फिल्म को डायरेक्ट करेंगे।

सलमान खान ने हाल ही में फिर से प्लेबैक सिंगिंग भी की l उन्होंने फिल्म नोटबुक के गाने मैं तारे में आवाज़ दी है जिसमें सलमान के बोल हैं ''दिल फिर भी चुपके से यह पूछ रहा तुमसे तुम मुझसे ए प्यार करोगी क्या''। सलमान के प्रोडक्शन में ही फिल्म नोटबुक बनी है जिससे जहीर इकबाल और प्रनूतन फिल्मी दुनिया में कदम रखने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: सलमान खान की दबंग 3 को लेकर हो गया फैसला, जानिये कब होगी रिलीज़

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस