Move to Jagran APP

Exclusive: पेशवा बाजीराव बनने के लिए रूद्र को करना पड़ा ये काम

अगर उनके कानों तक यह बात पहुंच जाती थी कि उनके राज्य पर किसी की बुरी नज़र है तो वह स्थिर नहीं रह पाते थे और बेचैन हो जाते थे।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Published: Thu, 02 Feb 2017 04:37 PM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2017 04:47 PM (IST)
Exclusive: पेशवा बाजीराव बनने के लिए रूद्र को करना पड़ा ये काम
Exclusive: पेशवा बाजीराव बनने के लिए रूद्र को करना पड़ा ये काम

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। बचपन में आपने भी सुना होगा कि हमेशा मम्मी-पापा यही तो कहते रहते हैं कि कहीं भी बैठकर, किसी के सामने पैर हिलाना सही बात नहीं है। इसे मैनर्स के ख़िलाफ़ माना जाता है, लेकिन अब पेशवा बाजीराव क्या करें। उन्हें तो यह स्ट्रिक्ट इंस्ट्रक्शन मिले हैं कि उन्हें हमेशा अपने पैरों को हिलाते ही रहना है।

loksabha election banner

अब आप भी सोच रहे होंगे, कि भला ये पैर हिलाने का माजरा क्या है, तो हम आपको बताते हैं। दरअसल, सोनी टीवी के शो पेशवा बाजीराव में रुद्र सोनी पेशवा की बाल कलाकार की भूमिका निभा रहे हैं और इस शो में अपने किरदार के लिए उन्होंने सिर्फ तलवारबाजी या घुड़सवारी ही नहीं सीखी है, बल्कि आपको जानकर हैरान होगी कि उन्हें कहीं पर भी बैठे-बैठे पैर हिलाते रहने की भी सलाह दी जाती रही है।

इसे भी पढ़ें- कोई लौटके आया है के साथ लौट रही हैं मीता वशिष्ठ

इसकी बड़ी वजह यह है कि बाजीराव काफी अशांत रहते थे। वे काफी चंचल थे तो यह उनका स्वभाव था कि वे किसी एक जगह बैठकर भी स्थिर नहीं रहते थे और हमेशा अपना पैर हिलाते रहते थे, जिससे उनकी चंचलता नजर आती है और यह उनका विशेष गुण भी था। चूंकि इसी गुण के सहारे ही वह कई युद्ध भी जीत जाया करते थे। अगर उनके कानों तक यह बात पहुंच जाती थी कि उनके राज्य पर किसी की बुरी नज़र है तो वह स्थिर नहीं रह पाते थे और बेचैन हो जाते थे।

इसे भी पढ़ें- मेनका और विश्वामित्र की मॉडर्न लव स्टोरी पिया अलबेला

इसलिए रुद्र को भी जब इस शो में उनका किरदार निभाना था, तो उन्हें एक खास अंदाज में अपने पैर हिलाने के इंस्ट्रक्शन दिये गये हैं। है ना यह दिलचस्प बात कि किसी किरदार को निभाने के लिए सोचिए ये सारे जतन भी करने पड़ते हैं कलाकार को। जबकि रुद्र रियल लाइफ में काफी फोकस्ड रहने वाले बच्चे हैं, इसलिए उनके लिए हमेशा इस अंदाज़ में पैर हिलाना काफी कठिन था, लेकिन उन्होंने किरदार को भलिभांति निभा लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.