मुंबई। माधुरी दीक्षित नेने इन दिनों अपने करियर की दूसरी पारी खेल रही हैं। टीवी शोज़ में तो वो लम्बे समय से जज के कुर्सी संभालती रही हैं लेकिन अब फिल्मों में भी सक्रिय हो चुकी हैं। पिछले दिनों उन्होंने एक ऐसी बात कह दी जिसमें उनका दर्द नज़र आया।

माधुरी दीक्षित इन दिनों एक डांस रियलिटी शो ' डांस दीवाने' की जज हैं। हाल ही में उन्होंने अपने बेटों को लेकर दिल की बात दुनिया के सामने लाई। दरअसल हुआ ये कि शो में किशन नाम के एक कंटेस्टेंट ने बेहतरीन परफॉर्मेंस दिया। उसका डांस और उसके पीछे की कहानी देख कर कई लोगों की आँखों में आंसू आ गए। अपना परफॉर्मेंस ख़त्म होने के बाद किशन ने बताया कि ये प्रदर्शन वो अपनी माँ को समर्पित कर रहा है। इस दौरान किशन ने कहा कि उसे इस बात का बहुत ही पछतावा है कि वो हमेशा अपनी माँ के फोन को नज़रअंदाज़ करता रहा और माँ की बातों को अहमियत नहीं दी। इसी दौरान माधुरी को भी अपने घर की याद आ गई। उन्होंने कहा कि कभी कभी मेरे बेटे भी मुझे अहमियत नहीं देंगे। उस वक्त मुझे बहुत बुरा लगता है। मैं उन्हें बार बार बुलाती रहती हूँ लेकिन वो ध्यान नहीं देते। लेकिन मैं कुछ नहीं कर सकती। माधुरी ने कहा कि दरअसल दुनिया में हर माँ अपने बच्चों को लेकर काफी प्रोटेक्टिव रहती है। माधुरी ने बताया कि जब वो छोटी थीं तो वो भी वही किया करती थीं। अब वो माँ हैं तो उन्हें पता है कि एक माँ पर क्या गुज़रती है।

माधुरी ने 1999 में लॉस एंजेलिस के कार्डियोवेस्कुलर सर्जन श्रीराम नेने से शादी कर ली और फिल्म इंडस्ट्री छोड़ कर वहां बस गईं लेकिन कुछ ही वर्षों बाद अमेरिका से सब समेट कर परिवार समेत मुंबई लौट आईं । उनके दो बेटे आरिन और रायन हैं। पिछले दिनों उन्होंने कहा था कि उनके बेटे सुपरहीरो फिल्में थोर, बैटमैन, एवेंजर्स जैसी फिल्में देखना पसंद करते हैं लेकिन वो बॉलीवुड फिल्में नहीं देखते। उन्हें टेक्नॉलॉजी की समझ बच्चों से ही मिलती है। माधुरी दीक्षित की आंखें इस शो में कई बार नम हुई हैं और खासकर तब जब वो परिवार से जुड़ी इमोशनल कहानियां सुनती हैं। डांस दीवाने में डायरेक्टर शशांक खेतान और कोरियोग्राफर तुषार कालिया भी जज हैं। हाल ही में उनकी पहली मराठी फिल्म बकेट लिस्ट रिलीज़ हुई है और अब वो दो हिंदी फिल्मों कलंक और टोटल धमाल में काम कर रही हैं . 

यह भी पढ़ें: इस शनिवार Box Office पर संजू का गदर, आज पूरी कमाई जानिये

Posted By: Manoj Khadilkar