नई दिल्ली, जेएनएन। Rasode Memes: 'कुकर से चने निकाल दिए और खाली कुकर गैस पर चढ़ा दिया' ये मीम इस वक्त इंटरनेट पर छाया हुआ है। ये मीम टीवी के फेसम सीरियल 'साथ निभाना साथिया' के एक सीन पर बना है। इस मीम से एक बार फिर से चर्चा में आईं हैं कोकिलाबेन यानी रुपल पटेल। रूपल ने 'साथ निभाना साथिया' सीरियल में कोकिलाबेन के रोल को प्ले किया था। बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि कोकिलाबेन को फैंस ने कॉपी किया हो। इससे पहले भी फैंस उन्हें कॉपी करने   की कोशिश करते दिखे हैं। रूपल पटेल ने 7 साल तक (2010-17) 'साथ निभाना साथिया' टीवी शो में काम किया है। आज हम आपको रूपल पटेल की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं...

दिल्ली से ली एक्टिंग की ट्रेनिंग: 

रूपल पटेल ने दिल्ली के 'नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा' से एक्टिंग की ट्रेनिंग ली है। यही नहीं रूपल अपना खुद का एक ग्रुप जिसका नाम 'पैनोरमा आर्ट थिएटर' भी चलाती हैं। उनके करियर की बात करें तो उन्होंने साल 1985 में फिल्म 'मेहक' से डेब्यू किया था। रूपल ने फेमस फिल्ममेकर श्याम बेनेगल के साथ कुछ फिल्मों में भी काम किया है। वहीं छोटे पर्दे की बात करें तो उन्होंने साल 2001 में टीवी सीरियल 'शगुन' से अपनी जर्नी शुरू की थी। 

पीएम नरेंद्र मोदी से मिल चुका है सम्मान: 

सोशल मीडिया से दूर रहने वाली रूपल पटेल साल 2017 से  'स्वच्छ भारत परियोजना' के लिए न सिर्फ काम कर रही हैं बल्कि वह इसकी प्रोजेक्ट एंबेसडर भी रही हैं। इसी काम के लिए उन्हें दो बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सम्मान भी मिला चुका है। रूपल पटेल इन दिनों टीवी शो 'ये रिश्ता है प्यार के' में मीनाक्षी राजवंश की भूमिका निभा रही हैं।  

कौन हैं राधा कृष्ण दत्त: 

रूपल पटेल की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने एक्टर राधा कृष्ण दत्त संग शादी की है। राधा कृष्ण दत्त टीवी से लेकर बॉलीवुड तक कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। राधा कृष्ण को खासतौर पर रामानंद सागर के टीवी शो 'श्रीकृष्णा' के लिए जाना जाता है।  'श्रीकृष्णा' में राधा कृष्ण भगवान विश्वकर्मा के अहम किरदार में नजर आए थे। इस रोल के लिए उनकी काफी सराहना भी हुई थी। इसके अलावा उन्होंने 'देवों के देव महादेव' में भी राधा कृष्ण, मोहित रैना के साथ नजर आए थे। इस सीरियल में वह भगवान ब्रह्मा की भूमिका में थें इसके अलावा वह 'अपहरण' और 'चक्रव्यू' जैसी फिल्मों में भी काम किया है।

Edited By: Priti Kushwaha