नई दिल्ली, जेएनएन। कौन बनेगा करोड़पति कई साल से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। इसके पीछे की वजह है गेम और सुपरस्टार अमिताभ बच्चन। जी हां, गेम के साथ साथ लोग अमिताभ बच्चन के सवाल पूछने के तरीके और उनकी आवाज को भी काफी पसंद करते हैं। जब अमिताभ बच्चन सवाल सही होने या पैसे जीतने की घोषणा करते हैं तो उनकी आवाज सबको आकर्षित करते हैं। लेकिन, कभी आपने सोचा है कि आखिर अमिताभ बच्चान इस शो को होस्ट करने के लिए कितने रुपये लेते हैं।

वैसे तो इस बात की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है, लेकिन खबरों और रिपोर्ट्स के अनुसार अमिताभ बच्चन एक एपिसोड के 3-5 करोड़ रुपये लेते हैं। दरअसल, पिछले साल केबीसी शुरू होने से पहले कई रिपोर्ट्स सामने आई थी, जिसमें कहा गया था कि अमिताभ एक एपिसोड के 2 करोड़ रुपये लेते हैं, जो कि अब बढ़ चुकी है। अब माना जा रहा है कि अमिताभ बच्चन की एक एपिसोड की फीस 3 से 5 करोड़ रुपये है।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Amitabh Bachchan will charm you as usual with his wit and warmth, just as he does with our Hotseat contestants to ease them into the game. Watch his host another exciting game of #KBC, tonight at 9 PM @amitabhbachchan

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on

अमिताभ बच्चन ने रियलिटी शो केबीसी-9 यानी पिछले साल चैनल के साथ 200 करोड़ की डील साइन की थी। पिछले सीजन में कुल 75 एपिसोड थे, ऐसे में पर एपिसोड अमिताभ की फीस 2.6 करोड़ रुपये ली थी। इस बार वे हर एपिसोड की 3 से 5 करोड़ रुपये फीस चार्ज करेंगे। अगर इस बार भी 70 के करीब एपिसोड होते हैं तो अमिताभ 250 करोड़ से अधिक की फीस चैनल से ले सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Babita Tade will win over all of us along with ₹ 1 Crore with her humble outlook and noble intentions. Watch her play on #KBC, this Wednesday and Thursday at 9 PM @amitabhbachchan

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on

बता दें कि अमिताभ बच्चन की वजह से शो टीआरपी में भी काफी ऊपर रहता है, क्योंकि पहले जब अमिताभ बच्चन ने शो को होस्ट नहीं किया था तो शो की टीआरपी काफी गिर गई थी। हाल ही में आई रिपोर्ट में केबीसी की टीआरपी ने कई सीरियल्स को पछाड़ दिया है।  

Posted By: Mohit Pareek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप