नई दिल्ली, जेएनएन। Kaun Banega Crorepati 13: अमिताभ बच्चन होस्टेड टीवी का सबसे पॉपुलर क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 13' अबतक न जानें कितने लोगों को मालामाल बना चुका है। ये शो दिन ब दिन और भी रोचक होता जा रहा है। वहीं केबीसी के कल के एपिसोड में मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले के अंशु रविदास ने अपने शानदार खेल से हर किसी का दिल जीता। अंशु केबीसी के मंच से 6 लाख, 40 हजार रुपये की भारी रकम जीतकर गए। वहीं अंशु 12 लाख, 50 लाख के सवाल का जवाब नहीं दे सके जिसकी वजह से उन्हें शो क्विट करने का फैसला किया। आइए जानते हैं वो सवाल जिसपर अंशु रविदार ने क्विट किया।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

ये था वो सवाल ...

सवाल: भारत का नक्शा देखने के बाद महाराजा रणजीत सिंह द्वारा बोले गए कथन ‘एक दिन सब लाल हो जाएगा’ में लाल रंग क्या दर्शाता है?

जवाब: ब्रिटिश क्षेत्र

आपको बात दें कि अंशु के घरवालों के ऊपर 6 लाख का उधार है, और उनका मानना था कि जितनी रकम उन्होंने जीती है, उससे उनका उधार उतर जाएगा। वहीं हाल ही में सोनी टीवी चैनल ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अंशु रविदार का एक प्रोमो शेयर किया था। इस प्रोमो में बताया गया था कि वह पेशे से एक पोस्टमैन हैं। वीडियो में वह अपनी गरीबी और संघर्ष के बारे में बताते हैं। वह कहते हैं कि केबीसी की बदौलत ही वह पहली हवाई जहाज में बैठ पाए और किसी रेस्टोरेंट में अच्छा खाना खा पाए हैं। वहीं अंशु वीडियो में बताते हैं कि वह एक ही सब्जी को 1-2 दिन तक खाते हैं। उनकी यह सभी बातें अमिताभ बच्चन शांति से सुन रहे होते हैं।

इससे पहले केबीसी 13 में रोलओवर कंटेस्टेंट सविता से पहुंचीं। सविता ने मंगलवार तक 12 लाख 50 हज़ार रुपए की धनराशी जीत ली थी, वहीं बुधवार को उन्होंने 25 लाख रुपए के प्रश्न से गेम शुरू किया और दो सवालों का सही जवाब देकर 50 लाख रुपए जीत लिए।

Edited By: Priti Kushwaha