नई दिल्ली, जेएनएन। Kaun Banega Crorepati 13: लोगों को मालामाल बनाने वाली टीवी का फेमस क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' हमेशा से ही दर्शकों का पसंदीदा शो रहा है। इस शो में अमिताभ बच्चन की मौजूदगी चार चांद लगाती है। शो में बिग बी न सिर्फ कंटेस्टेंट से सवाल जवाब करते हैं बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ के ट्रगल और उपलब्धियों को बारे में भी पूछते हैं। वहीं मंगलवार का कबीसी का एपिसोड काफी शानदार रहा है। शो की शुरुवात मंगलवार को रोलओवर कंटेस्टेंट सरबजीत सिंह के साथ हुई। कश्मीर, पूंच के रहने वाले सरबजीत ने 11 प्रश्नों का सही जवाब देकर सरबजीत छह लाख 40 हजार रुपये की जीते। लेकिन 12वें प्रश्न का सही प्रश्न के सवाल पर सरबजीत सिंह ने खेल को क्विट करने का फैसला लिया। आइए जानते हैं क्या था वो 12वां सवाल...

ये था वो 12वां प्रश्न :

सवाल: कारगिल युद्ध के दौरान जेट की वीरता के कारण भारतीय वायु सेना के पायलटों द्वारा मिग-27 विमान को क्या निकनेम दिया गया था?

A - शेरा

B - बहादुर

C - निर्भीक

D - जांबाज

उत्तर : इस प्रश्न का सही जवाब था 'बहादुर' है। इस सवाल का सही जवाब न पता होने पर सरबजीत ने छह लाख, 40 हजार पर ही इस खेल को क्विट करने का फैसला लिया।

आपको बता दें ​कि सरबजीत सिंह पेशे से एक टीचर हैं। फिलहाल वह कश्मीर में पोस्टेड हैं। केबीसी में सरबजीत अपने पिता और पत्नी के साथ आए थे। शो के दौरान उन्होंने बताया कि जिस स्कूल में वह पढ़ाते हैं वो एलओसी के पास स्थित है। वहीं कभी-कभी उनके बच्चों को पढ़ाते समय एलओसी पर फायरिंग की आवाज सुनाई देती हैं। यही नहीं कभी-कभी उनके स्कूल में ही बंकर बनाया जाता हैं। जिसकी वजह से 10-15 दिनों तक ​स्कूल बंद करना पड़ता है।

 

Edited By: Priti Kushwaha