अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा। लाइफ ओके शो गुलाम के निर्माता एक मामले में बिल्कुल संजय लीला भंसाली के नक्शे कदम पर चल रहे हैं और वह यह है कि जिस तरह संजय लीला भंसाली कभी भी अपने सेट पर कलाकारों को सेलफोन अलाउ नहीं करते। ठीक इसी तरह इस शो के सेट पर भी कलाकारों को सेल फोन ले जाने की इजाजत नहीं है।

यह राज तब खुला, जब गुलाम में गुलाबो का किरदार निभा रहीं रिद्धिमा तिवारी से जागरण डॉट कॉम को उनके बेगम जान के किरदार के बारे में बातचीत करनी थी। अमूमन रिद्धिमा या टीवी स्टार्स तुरंत बातचीत का समय निर्धारित कर देते हैं या लंच ब्रेक के दौरान भी वे बातचीत करते हैं। लेकिन कई कॉल्स करने के बावजूद रिद्धिमा का जवाब नहीं आ रहा था। थोड़ी देर बाद रिद्धिमा ने मेसेज लिखा कि फोन नॉट अलाउड आॅन सेट। पैकअप होते ही बात करती हूं।

यह भी पढ़ें: Exclusive: जुड़वा 2 से जुड़ कर ये मजेदार काम करेंगी उपासना सिंह

बाद में बातचीत के दौरान रिद्धिमा ने बताया कि यह सच है कि हम सेट पर फोन पर बात नहीं कर सकते हैं। वाकई यह चौंकाने वाली बात इसलिए थी, क्योंकि टेलीविजन स्टार्स सेट्स की कई तस्वीरें शूटिंग के दौरान तो सोशल मीडिया सेट्स पर शेयर करते ही रहते हैं और उनकी काफी तस्वीरें और अपडेट्स हमेशा आती हैं। ऐसे में यह वाकई चौंकाने वाली बात थी।

यह भी पढ़ें: फैशन डायरीज़: एक जैसे ऑउटफिट में दिखे रणवीर सिंह और दिलजीत दोसांझ, कौन है ज्यादा हैंडसम

फिर जब इस पर तफ्तीश करने की कोशिश की तो जानकारी मिली कि हां, प्रोडक्शन हाउस द्वारा ही सेट पर बैन किया गया है। क्योंकि शो के कुछ कास्ट पूरा वक्त फोन पर ही बिताते थे। ऐसे में शूटिंग करने में काफी परेशानी होती थी और काफी वक्त भी लगता था। जबकि प्रोडक्शन हाउस खुद चाहता है कि वक्त पर काम करने के बाद कलाकार व्यर्थ सेट पर न रुकें। इसलिए वह निर्धारित वक्त में भी सारे काम खत्म करना चाहते हैं। फोन की वजह से काफी चीजों में बाधक होता था। इसलिए यह निर्णय लिया गया।

यह भी पढ़ें: Exclusive: सुनील ग्रोवर का कपिल शो छोड़ना अफ़सोस की बात - उपासना सिंह

हालांकि खबर यह मिली है कि स्टार्स को अपने वैनिटी में या लंच ब्रेक में मेसेज पढ़ने और बातचीत करने से रोक-टोक नहीं है। दरअसल, उन्हें सेट पर शूटिंग के दौरान या छोटे ब्रेक के दौरान फोन पर बात करने से मनाही की गयी है। बताते चलें, कि बॉलीवुड में संजय लीला भंसाली और आदित्य चोपड़ा फिल्म के मुख्य स्टार्स के भी फोन कई बार सेट्स पर अलाउ नहीं करते।

Posted By: Rahul soni