Move to Jagran APP

कॉमेडियन बलराज ने मज़ाक में नहीं हकीकत में कर लिया ये बड़ा फ़ैसला

उन्होंने कहा कि मैं और भी लोगों से कहना चाहता हूं कि वो आगे आ कर अंगदान करें ताकि उनके मरने के बाद वो किसी और के जीवन में काम आ सकें।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Fri, 26 Jan 2018 05:24 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jan 2018 10:24 AM (IST)
कॉमेडियन बलराज ने मज़ाक में नहीं हकीकत में कर लिया ये बड़ा फ़ैसला
कॉमेडियन बलराज ने मज़ाक में नहीं हकीकत में कर लिया ये बड़ा फ़ैसला

मुंबई। स्टैंडअप कॉमेडियन और छोटे परदे के कई कॉमेडी शोज़ के जरिये अपना नाम कमा चुके बलराज ने मरने के बाद अपने शरीर के अंगों को दान करने का फ़ैसला किया है ताकि वो किसी जरूरतमंद के काम आ सकें।

loksabha election banner

इन दिनों टीवी शो एंटरटेनमेंट की रात में नज़र आ रहे बलराज ने अंगदान की सारी औपचारिकता भी पूरी कर ली है। बलराज ने ये निर्णय लेने की तब ठानी जब उन्हें पता चला कि पंजाब में एक आदमी की सिर्फ़ इसलिए मौत हो गई कि समय रहते हुए किसी दूसरे का अंग नहीं मिल पाया। तभी बलराज ने फैसला किया कि वो अपने शरीर के सारे अंगों को दान कर देंगे। इसके बाद उन्होंने चंडीगढ़ की एक संस्था में अपना नाम रजिस्टर करवाया। बलराज कहते हैं कि पंजाब के उस आदमी की मौत ने उन्हें अंदर तक झकझोर कर रख दिया था। जब मैंने अंगदान का फ़ैसला किया तो अभिनेता राणा रणबीर ने मेरी बड़ी मदद की और सम्बंधित लोगों से मिलवाया ताकि मैं अपने अंगदान की प्रक्रिया की औपचरिकताएं पूरी कर सकूं। अब मैं और भी लोगों से कहना चाहता हूं कि वो आगे आ कर अंगदान करें ताकि उनके मरने के बाद वो किसी और के जीवन में काम आ सकें।

बलराज ने इससे पहले कॉमेडी नाइट लाइव, कॉमेडी सर्कस और कॉमेडी नाइट बचाओ जैसे शोज़ में हिस्सा लिया है। अपने चुटीले कमेंट्स से वो अक्सर लोगों की तारीफ़ पाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.