नई दिल्ली, जेएनएन। Bigg Boss 14 : बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान होस्टेड टीवी शो 'बिग बास 14' को लेकर फैंस में क्रेज बढ़ता जा रहा है। सोशल मीडिया पर लगातार बिग बॉस के घर की खबरें चर्चा में बनीं हैं। वहीं 'बिग बॉस' के घर में भी जीत और टास्क को लेकर जबरदस्त फाइट शुरू हो चुकी है। वहीं बिग बॉस के घर में इस वक्त सबसे ज्यादा अगर कोई अपने गेम को लेकर चर्चा में बना हुआ है तो वो है कंटेस्टेंट एजाज खान। बड़ी ही सूझबूझ के साथ एजाज अपना पूरा गेम खेल रहे हैं। इसी वजह से वह अबतक पूरी तरह से खुद को सुरक्षित बनाए हुए हैं। आज हम आपको एजाज खान के बारे में कई दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं। जो शायद कम लोग ही जानते होंगे...

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Eijaz Khan (@eijazkhan)

'बिग बॉस 14' कंटेस्टेंट एजाज खान का जन्म​ 28 अगस्त, 1975 को हैदराबाद में हुआ था। एक्टर का बचपन बड़ी ही मुश्किलों भरा था। उनके माता-पिता उस वक्त अगल हुए जब वह महज 3 साल के थे।  उन्हें अपने पिता और बड़े भाई इमरान खान के साथ मुंबई जाना पड़ा, जबकि उनकी मां हैदराबाद में रहीं। वहीं बाद में एजाज की एक छोटी बहन का जन्म हुआ लेकिन एजाज अपनी बहन को लगभग 13 साल तक नहीं देख पाए थे। वहीं बड़े होने पर कभी भी उनके और उनके पिता के बीच बनी नहीं और उन्होंने पिता का घर छोड़ दिया। घर छोड़ने के बाद एजाज को काफी संघर्ष करना पड़ा था। यहां तक कि अपनी इंजीनियरिंग की फीस भरने तक के लिए उनके पास पैसे नहीं थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Eijaz Khan (@eijazkhan)

वहीं एक इंटरव्यू में खुद एजाज ने इस बात को स्वीकारा था कि परिवार से अगल होने का उनका फैसला गलत रहा। ये उनके जीवन की बहुत बड़ी गलती थी। पिता का काम है बच्चों को सही राह दिखाना और उन्हें गलत चीज के लिए टोकना। इस गलत फैसले के चलते मुझे भूखा रहना पड़ा और स्टेशन पर सोना पड़ा। मेरे पिता गलत नहीं थे। 

लेकिन ऐजाज ने हिम्मत नहीं हारी। उन्हें साल 2002 में ​एक्टर सोहेल खान की फिल्म 'मैंने दिल तुझको दिया' में एक छोटी सी भूमिका मिली। ये उनकी डेब्यू फिल्म ​थी। वहीं इस मूवी के बाद एजाज फिल्म 'जमीर' में नजर आए। इस मूवी में उन्होंने एक गाना 'दिल्ली की सर्दी' में एक विशेष भूमिका निभाई। यही नहीं एजाज ने फिल्म 'कुछ ना कहो के गीत 'तुम्हे आज जो मैंने देखा' में भी डांस किया।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Eijaz Khan (@eijazkhan)

एजाज खान ने फिल्मों में ही नहीं बल्कि छोटे पर्दे पर भी काम किया। वह 'काव्यांजलि' सीरियल से काफी फेमस हुए थे। वहीं इसके अलावा वह 'कहीं तो होगा', 'कयामत', 'क्यूंकि सास भी कभी बहू थी', 'कोई दिल में है', 'केसर', 'कुसुम', 'क्या होगा निम्मो का', 'कसम से', 'डोली सजा के', 'करम अपना'अपना, 'दिल से दिया वचन', 'लौट आओ तृषा', 'ये मोह मोह के धागे' और 'बेपनाह प्यार' जैसे शोज में नजर आ चुके हैं।  

 

Edited By: Priti Kushwaha