Move to Jagran APP

'मां को बचाएं या फिर बच्चे को...', डिलीवरी के पहले नेहा मर्दा की हालत थी सीरियस, डाॅक्टर्स ने पूछा था ये सवाल

Neha Marda बालिका वधू में गहना बींदडी बनकर घर-घर में मशहूर हुईं नेहा मर्दा ने 7 अप्रैल को अपनी बेटी का स्वागत किया था। अब हाल ही एक्ट्रेस ने अपनी डिलीवरी को लेकर चौंकाने वाली बात का खुलास किया है।

By Priti KushwahaEdited By: Priti KushwahaTue, 30 May 2023 12:50 PM (IST)
'मां को बचाएं या फिर बच्चे को...', डिलीवरी के पहले नेहा मर्दा की हालत थी सीरियस, डाॅक्टर्स ने पूछा था ये सवाल
Photo Credit: Neha Marda Instagram Photo Screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। Neha Marda Delivery Complications: टीवी शो 'बालिका वधू' में गहना के किरदार से दर्शकों के बीच खास जगह बनाने वाली एक्ट्रेस नेहा मर्दा इन दिनों अपनी डिलीवरी में आए कॉम्प्लिकेशंस को लेकर काफी सुर्खियों में बनी हुई हैं। नेहा ने अपनी डिलीवरी को लेकर खुलकर बात की है। नेहा ने डिलीवरी को लेकर चौंकाने वाली बात शेयर करते हुए बताया कि एक वक्त ऐसा आया था जब डाॅक्टर्स ने मां और बच्चे में से किसी एक को बचाने तक की बात कही थी।

फैंस के लिए शेयर किया वीडियो

नेहा मर्दा ने अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो शेयर कर डिलीवरी को लेकर कई सारी बातें शेयर की हैं। नेहा ने शादी के करीब 10 साल बाद एक बेटी को जन्म दिया है। नेहा ने बताया कि उनसे अक्सर ये सवाल किया जाता है कि उन्होंने सी-सेक्शन डिलीवरी को चुना था या फिर नॉर्मल। इसी को लेकर नेहा ने फैंस के लिए एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में उन्होंने फैंस के पूछे गए कई सवालों के जवाब देने के साथ अपनी डिलीवरी में आए कॉम्प्लिकेशन के बारे में भी बताया है।

बीपी की वजह से डिलीवरी में आई थी कॉम्प्लिकेशन

नेहा मर्दा ने वीडियो में कहा, "अप्रैल 2023 में डिलीवरी से पहले मेरी तबीयत बहुत खराब हो गई थी। इसके बाद मुझे आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस वक्त मेरी बीपी अचानक से ही  फ्लक्चुएट हो रही थी। पहले तो हमने नॉर्मल डिलीवरी का ही ऑप्शन चुना था। लेकिन, मेरे बीपी की वजह से हमें बाद में सी-सेक्शन डिलीवरी का ऑप्शन चुनना पड़ा।"

"मां को बचाएं या फिर बच्चे को..."

नेहा ने इसी वीडियो में आगे बताया, "डिलीवरी के टाइम बीपी की दिक्कत की वजह से डाॅक्टर्स काफी परेशान हो गए थे। ऐसे में डाॅक्टर्स ने मेरी फैमिली के साथ बैठकर मेरे कॉम्प्लिकेशन को लेकर मीटिंग की थी। उन्होंने मेरी फैमिली से पूछा था, ‘मां को बचाएं या फिर बच्चे को?' इस सवाल का जवाब दे पाना मेरे परिवार के काफी मुश्किल था।"

नेहा ने आगे कहा कि लोग अक्सर ताने देते हुए कहते हैं कि नाॅर्मल की जगह सी-सेक्शन को चुना है ताकि आराम रहे, लेकिन ऐसा नहीं है, हमेशा इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि बच्चा चाहे किसी भी तरीके हो उसका स्वस्थ होना जरूरी है।