Move to Jagran APP

KBC 14: अमिताभ बच्चन को आज भी याद है अपने पिता से मिली यह सीख, केबीसी में सुनाया दिल छू देने वाला किस्सा

KBC 14 कौन बनेगा करोड़पति शो में होस्ट अमिताभ बच्चन अक्सर कंटेस्टेंट्स के साथ अपनी दिल की बातें शेयर करते हैं। बचपन के दिनों से लेकर एक्टिंग की दुनिया तक के कई किस्से बिग बी शो के प्रतिभागियों को बताते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Karishma LalwaniPublished: Sat, 26 Nov 2022 01:31 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 01:31 PM (IST)
KBC 14: अमिताभ बच्चन को आज भी याद है अपने पिता से मिली यह सीख, केबीसी में सुनाया दिल छू देने वाला किस्सा
File Photo of Amitabh Bachchan From Kaun Banega Crorepati

नई दिल्ली, जेएनएन। सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले कौन बनेगा करोड़पति (KBC) लंबे समय से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। शो की जान अमिताभ बच्चन कंटेस्टेंट्स से सवाल जवाब करने के अलावा उनके साथ मौज मस्ती भी करते हैं। बिग बी के साथ अक्सर ही कंटेस्टेंस से अपने कुछ किस्से शेयर करते हैं। कोई अपनी जिंदगी के भावुक पलों का दर्द बिग बी के साथ शेयर करता है, तो कोई फनी बात बताकर माहौल को शुखनुमा बना देता है। अमिताभ बच्चन भी कंटेस्टेंट्स के साथ अपने पुराने दिनों की बातों को शेयर करते हैं।

loksabha election banner

सोशल मीडिया पर केबीसी के कई वीडियो सामने आए हैं, जिनमें अमिताभ बच्चन कंटेस्टेंट्स से बातें कर रहे हैं और प्रतिभागी भी उनके साथ हंसी मजाक करते देखे जा सकते हैं। इस बीच केबीसी के सेट पर अमिताभ बच्चन ने एक एपिसोड में अपने बापूजी का जिक्र किया, जिसे याद कर वह कुछ भावुक हो गए।

बिग बी को याद आए पुराने दिन

कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर अमिताभ बच्चन ने अपने पुराने दिनों को याद किया। उन्होंने बताया कि एक वक्त था जब उन्होंने तीन-तीन फिल्में एक साथ की थीं। उन्हें तीनों ही फिल्मों के लिए लगातार शूटिंग करनी पड़ती थी, जिस वजह से वह घर नहीं आ पाते थे। उन्होंने बताया कि वह अपने परिवार को बेहद कम टाइम दे पाए हैं। इन बातों को बताते हुए अमिताभ इमोशनल हो गए थे।

अमिताभ बच्चन ने बताए अपने बचपन के दिनों के बारे में

अमिताभ बच्चन ने बताया कि जब वह छोटे थे, तो उनके पिता हरिवंश राय बच्चन घर देर से आया करते थे। ऑफिस का काम खत्म करके घर आते और फिर कवि सम्मेलन के लिए निकल जाते। वहां उन्हें 50 रुपये से लेकर 100 रुपये तक मिलते थे। फिक्स इनकम के अलावा जो एक्स्ट्रा इनकम मिलती थी, उसे घर-परिवार के लिए बचा लेते थे। कविताओं से 600 रुपये तक की कमाई हो जाती थी। बिग बी ने बताया कि दो या तीन बजे घर आते थे, वह तब भी उनके लिए दरवाजा खोलने के लिए जगे रहते थे।

View this post on Instagram

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

'पैसे बहुत मुश्किल से कमाए जाते हैं'

बिग बी ने बताया कि उनके पिता ने उन्हें पैसों की अहमियत समझाई है। जब वह अपने पिता से पूछते थे कि वह इतनी देर से घर क्यों आते हैं, उन्हें इतनी मेहनत करने की जरूरत नहीं। तब उनके पिता ने उनसे कहा था 'पैसे बहुत मुश्किल से कमाए जाते हैं।'

'पैसे कमाना बड़ी चीज है'

अमिताभ बच्चन ने बताया कि जब वह बतौर एक्टर काम करने लगे, तो उनके पिता उनके लिए दरवाजा खोलने के लिए जगा करते थे। तब उनके पिता ने उनसे पैसों से जुड़ा वही सवाल पूछा जो कभी अमिताभ बच्चन उनसे पूछा करते थे। तब बिग ने अपने पिता से कहा- 'पैसा कमाना अब मेरे लिए बड़ी चीज है, इसलिए मैं देर तक काम करता हूं, नहीं तो इतना पैसा नहीं होगा।' हालांकि, काम के चक्कर में एक चीज रह गई। अमिताभ बच्चन ने बताया कि काम के चक्कर में वह अपने परिवार के साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाए। बच्चों को अधिक समय नहीं द सके।

यह भी पढ़ें: RRR: जापान में बजा 'आरआरआर' का डंका, 34 दिनों की कमाई से तोड़ा 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें: Kantara OTT Release: कांतारा में 'वराह रूपम' की जगह किए गए बदलाव पर भड़के लोग, नहीं पसंद आया यह सीन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.