- पराग छापेकर 

- स्टार कास्ट: रणवीर सिंह, सारा अली खान, अजय देवगन, आशुतोष राणा, सिद्धार्थ जाधव 

- डायरेक्टर: रोहित शेट्टी

- निर्माता: करण जौहर और रोहित शेट्टी

कमर्शियल जोन में एंटरटेनर फिल्म बनाना सबसे मुश्किल काम होता है। कमर्शियल फिल्म का फॉर्मूला साफ है, एक नायक होता है जो सुपर हीरो होता है, एक नायिका होती है जो हीरो के साथ गाने गाती है और एक खलनायक होता है जिस पर जीत हासिल करके हीरो हीरो बनता है। लेकिन इस फॉर्मूले पर भी लगातार नयापन देते हुए मनोरंजक फिल्म बनाना एक बहुत मुश्किल काम है जिसमें रोहित शेट्टी को महारत हासिल हो गई है। 

सिंबा की कहानी में भले नयापन ना हो मगर एक अलग ट्रीटमेंट के साथ रोहित शेट्टी ने पूरी तरह मनोरंजक फिल्म बनाई है। फिल्म के एक-एक फ्रेम पर उनकी पकड़ साफ नजर आती है। फिल्म की भव्यता के लिए जाने जाने वाले रोहित शेट्टी ने इस फिल्म को भी भव्यता की चरम पर लाकर खड़ा किया है।

फिल्म देती है सशक्त संदेश

फिल्म में कॉमेडी है, एक्शन है, रोमांस है और साथ ही साथ एक सशक्त संदेश भी है। अभिनय की बात करें तो बाजीराव और अलाउद्दीन खिलजी से और एक कदम आगे जाते रणवीर सिंह को स्क्रीन पर देखते ही बनता हैl वह इमोशन हो या फिर कॉमेडी एक्शन रणवीर सिंह हर पहलू पर 100 प्रतिशत खरे उतरते हैं। उनके इस यादगार परफॉर्मेंस से एक बात तय हो गई कि सिंबा का सफर यहां नहीं रुकेगा सिंबा 2 और सिंबा 3 से भी कहीं आगे जाता हुआ कारवां साफ नजर आता हैl

सारा अली खान फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक नायाब तोहफा बनकर आई हैं जिसे उन्होंने पहली फिल्म से साबित कर दिया है। सोनू सूद एक अलग अंदाज में नजर आते हैं। उनको देखकर एहसास होता है यह पात्र सचमुच इतना खतरनाक हो सकता है,साथ ही उतना ही मानवीय भी। मराठी के सुपरस्टार सिद्धार्थ जाधव ने भी अपनी सशक्त उपस्थिति दर्ज कराई है। ईमानदार हवलदार बने आशुतोष राणा अपने किरदार को एक अलग स्तर पर ले जाते हैं। मराठी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अरुण नलावडे और अश्विनी कलसेकर समेत बाकी सभी अभिनेताओं में अपने अपने किरदारों में जान फूंकी है। 

कमर्शियल सिनेमा के रग रग से वाकिफ हो चुके रोहित शेट्टी ने एक छोटे से ही किरदार में सिंघम की एंट्री करा कर एक्स्ट्रा तालियों और सीटियों का इंतजाम कर लिया। अजय देवगन को देख कर आप खुद को सीटी बजाने से नहीं रोक पाएंगे। बादशाह, तनिष्क बागची, अमर मोहिले समेत सभी संगीतकारों ने चार्टबस्टर संगीत दिया है। जोमोन टी जॉन की सिनेमैटोग्राफी फिल्म को ना सिर्फ भव्य बनाती है बल्कि मंत्रमुग्ध कर देती है। बंटी नागी ने फिल्म को बेहतरीन ढंग से एडिट किया है। कुल मिलाकर सिंबा एक बेहतरीन मनोरंजक फिल्म है जिसका आनंद आप सपरिवार उठा सकते हैं। 

जागरण डॉट कॉम रेटिंग: रेटिंग 4.5 स्टार

अवधि: 2 घंटे 45 मिनट

Posted By: Rahul soni

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप