-पराग छापेकर

मुख्य कलाकार: उर्वशी रौतेला, करण वाही, विवान भाटेना, इहाना ढिल्लन आदि

निर्देशक: विशाल पंडया

निर्माता: भूषण कुमार

‘हेट स्टोरी’ श्रृंखला की शुरुआत एक ऐसी कहानी से हुई थी जो प्रेम कहानी नहीं थी लेकिन, उसमें प्रेम था और जिसकी बुनियाद थी नफरत! यह एक्सपेरिमेंट बेहद सफल रहा और यह इंडस्ट्री इस बात का गवाह है कि जब कोई भी कांसेप्ट सफल हो जाती है तो उसकी कॉपी तब तक की जाती है जब तक वह पूरी तरह से फ्लॉप ना हो जाए। हेट स्टोरी की सफलता ने निर्माताओं को जो फायदा पहुंचाया उससे उनके हौसले बुलंद हुए और सामने आई हेट स्टोरी2, 3, और अब 'हेट स्टोरी4' ('Hate story4')। 

निर्देशक विशाल पंड्या ने इस कहानी को बहुत ही खूबसूरती से पिरोया है। 'हेट स्टोरी4' की कहानी भी दूसरी और तीसरी 'हेट स्टोरी' की कहानी जैसी है। नयापन है तो सिर्फ उसके ट्रीटमेंट में! बेहद शानदार स्क्रीनप्ले और कसे हुए संवाद, ग्रैंड प्रोडक्शन वैल्यू और बेहतरीन निर्देशन ने इस फिल्म को दर्शनीय बना दिया है। विशाल के सामने जो सबसे बड़ी चुनौती थी वो थी भूत की कहानी का दोहराव और इस चुनौती का सामना उन्होंने बहुत ही सफलता से किया! स्टाइलिश, सिडक्टिव और सधा हुआ स्क्रीनप्ले आपको फिल्म देखने को मजबूर कर देता है।

क्यों देखें?

उर्वशी रौतेला उर्वशी रौतेला और उर्वशी रौतेला! इस खूबसूरत बला ने पूरी फिल्म को पूरी सफलता और सामर्थ्य के साथ अपने कंधे पर उठा लिया है। इस फिल्म की हीरो यक़ीनन उर्वशी रौतेला ही हैं उन्होंने जिस ईमानदारी से मेहनत की है उसे देखकर कहा जा सकता है कि आने वाले समय में बॉलीवुड के दूसरे निर्देशक भी उर्वशी पर महिला प्रधान फिल्मों का दांव आसानी से खेल सकते हैं! अपनी मादक अदायें, सशक्त अभिनय और आंखों से कहने वाले संवादों से उर्वशी ने बेहतरीन ढंग से खेला है!

कुल मिलाकर 'हेट स्टोरी4' जिन दर्शकों को ध्यान में रखकर बनाई गई है उस पर वो सौ प्रतिशत खरी उतरती है। मनोरंजन है, सनसनी है, रोमांस है और जमकर किया गया अंगप्रदर्शन भी! जिन दर्शकों के लिए यह फिल्म बनाई गई है उनके लिए यह एक शानदार तोहफा है। पिछली Hate Story से अलग यह काफी बेहतर फिल्म है।

जागरण डॉट कॉम रेटिंग: 5 (पांच) में से 3.5 (साढ़े तीन) स्टार

अवधि: 2 घंटे 11 मिनट

Posted By: Hirendra J