पराग छापेकर, मुंबई। अतार्किक फिल्मों को तार्किक रूप से बनाकर कनविक्शन लाना दुनिया का सबसे मुश्किल सिनेमा होता है। चलती कहानी में किसी भी दृश्य में कहीं का भी संवाद जोड़कर हास्य पैदा करने में माद्दा लगता है। सटीक लेखनी और अति कुशल स्क्रीनप्ले सफल हास्य फिल्मों के लिए जरूरी होता है। निर्देशक फरहाद सामजी हाउसफुल 4 में इस प्रयास में पूरी तरह से सफल रहे हैं!

पहली तीन हाउसफुल फ़िल्मों के मुकाबले हाउसफुल 4 बड़े पैमाने पर बनाई गई फिल्म है। यह कहानी है 3 भाइयों अक्षय, रितेश और बॉबी देओल की, जो लंदन में एक सलून चलाते हैं। एक डॉन के पैसे अपने भुलक्कड़पन के चलते वाशिंग मशीन में डाल देते हैं। अब माइकल भाई के पैसे चुकाने के लिए यह प्लान बनाते हैं, अमीर लड़कियों को अपने प्यार के जाल में फंसाने का और उसके बाद क्या-क्या होता है, इसी ताने-बाने पर बुनी गई है फिल्म हाउसफुल 4।

मस्ती, म्यूजिक और ठहाकों से भरी हुई हाउसफुल 4 इस साल दिवाली पर हंसी का रॉकेट छोड़ रही है। हाउसफुल 4 हाउसफुल की सभी परंपराओं को कायम रखते हुए अपनी पहली हाउसफुल से चार कदम आगे निकल गई है। पुरानी फिल्मों के गीतों का संवाद में बदलना। बाहुबली के गीतों का एक अलग अंदाज फिल्म को चार चांद लगा देता है। हाउसफुल एक, दो और तीन की ही तरह तीन सच्चे दिल हीरोज पैसे के लिए अमीर लड़कियों को फंसाने से शुरू होती है और अंततः उन्हें सच्चे प्यार का एहसास होता है। फिल्म के बारे में कोई लॉजिकल बात नहीं की जा सकती पर कहा जा सकता है कि फिल्म लॉजिकली हाउसफुल फोर है...

अक्षय ने इस फिल्म में खुद को सुपरस्टार के रूप में एक बार फिर से स्थापित किया है। हर बात में उनका परफेक्शन फिल्म को कंपलीट पैकेज बनाता है। रितेश और बॉबी ने कमाल की लाफ्टर चकरिया चलाई हैं। कृति सेनन उभरकर कॉमेडी में सामने आई हैं। कृति खरबंदा और पूजा हेगडे भी अपनी भूमिकाओं से न्याय करते नजर आती हैं। पापा रंजीत, जॉनी लीवर और आखरी पास्ता यानि चंकी पांडे हाउसफुल परंपरा के पिलर हैं और फिल्म को परफॉर्मेंस से कॉमेडी बम बनाया है।

परीक्षित साहनी का अभिनय और शैली सरप्राइज के रूप में सामने आता है। कुल मिलाकर फिल्म पूरी तरह से इलॉजिकल है और लॉजिकली हाउसफुल 4 है। फिल्म पूरी तरह से पैसा वसूल है। वह भले अभिनय हो, निर्देशन हो या प्रोडक्शन हो हर तरह से फिल्म परिपूर्ण है और पूरी तरह से मनोरंजन करती है फिल्म देखें और ठहाकों के साथ दिवाली मनाएं।

कलाकार- अक्षय कुमार, बॉबी देओल, रितेश देशमुख, कृति सेनन, कृति खरबंदा, पूजा हेगड़े, चंकी पांडेय आदि।

निर्देशक- फरहाद सामजी

निर्माता- साजिद नाडियाडवाला

स्टार- **** (चार स्टार)

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप