Move to Jagran APP

सेंसर बोर्ड से पास होने के बावजूद रिलीज नहीं हो सकी थी R Madhavan की पहली फिल्म, फिर RHTDM से किया डेब्यू

Shaitaan फिल्म कलाकार आर माधवन ने पहली बार फिल्म रहना है तेरे दिल में से हिंदी सिनेमा में छाप छोड़ी। इस रोमांटिक फिल्म को उनकी पहली मूवी भी माना जाता है।ऐसा नहीं है इस मूवी से पहले एक और हिंदी फिल्म थी जिससे माधवन बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले थे। लेकिन सेंसर बोर्ड से मंजूरी के बाद भी उनकी वो फिल्म कभी बड़े पर्दे पर रिलीज नहीं हो सकी।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Published: Tue, 16 Apr 2024 01:47 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 01:47 PM (IST)
सेंसर बोर्ड से पास होने के बावजूद रिलीज नहीं हो सकी थी R Madhavan की पहली फिल्म, फिर RHTDM से किया डेब्यू
जानिए आर माधवन की पहली फिल्म कौन सी थी (Photo Credit-Jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आर माधवन कितने दमदार फिल्म अभिनेता है, उसका उदाहरण हाल ही में हमने सुपरनेचुरल हॉरर थ्रिलर शैतान (Shaitaan) में देखा है। साउथ सिनेमा से लेकर हिंदी सिनेमा तक उन्होंने अभिनय के फील्ड में अपनी अमिट छाप छोड़ी है। करीब 24 साल पहले रिलीज होने वाली रोमांटिक फिल्म रहना है तेरे दिल में माधवन की पहली हिंदी मूवी मानी जाती है। 

loksabha election banner

लेकिन आपको ये जानकर काफी हैरानी होगी कि आर माधवन (R Madhavan) फर्स्ट बॉलीवुड फिल्म कोई और थी, जो सेंसर बोर्ड से पास होने के बावजूद कभी भी बड़े पर्दे पर रिलीज नहीं हो सकी। आइए इसके पीछे की दिलचस्प कहानी को विस्तार से जानते हैं। 

ये थी आर माधवन की पहली हिंदी फिल्म

साल 2001 में डायरेक्टर गौथम वासुदेव मेनन के निर्देशन में बनी फिल्म रहना है तेरे दिल में से आर माधवन ने अपनी खास पहचान बनाई है। अभिनेत्री दिया मिर्जा के साथ इस मूवी में उनकी रोमांटिक कैमिस्ट्री के आज भी चर्चे किए जाते हैं।

ऐसा माना जाता है कि ये मूवी माधवन की डेब्यू बॉलीवुड फिल्म थी। लेकिन सच तो ये है कि निर्देशक विनोद पांडे की फिल्म अकेली आर माधवन की पहली हिंदी फिल्म थी, जिसे उन्होंने साइन किया और उसमें काम किया। 

साल 1999 में इस फिल्म को सेंसर बोर्ड से पास सर्टिफिकेट भी मिल गया था। दरअसल 1998 में आर माधवन ने विनोद की इस फिल्म मूवी को साइन किया और कुछ ही सालों में ये बनकर तैयार हो गई, लेकिन अंत में ये मूवी सिनेमाघरों में कभी भी रिलीज नहीं हो सकी। 

ये भी पढ़ें- Box Office Report: 2023 के मुकाबले गुलजार रही साल की पहली तिमाही, 800 करोड़ का बिजनेस कर चुकी हैं ये फिल्में

इस वजह से नहीं रिलीज हुई आर माधवन की अकेली

कहा जाता है कि आर माधवन की अकेली को रहना है तेरे दिल में से पहले रिलीज किया जाना था। लेकिन इस मूवी के डिस्ट्रीब्यूटर नहीं मिली, जिसकी वजह से इसकी रिलीज पर तलवार लटकती रही।

लेकिन जब बाद में रहना है तेरे दिल में रिलीज हो गई और उसी अच्छी खासी सफलता मिली तो विनोद पांडे ने इसकी रिलीज का प्लान टाल दिया। जिसकी वजह से मेकर्स कभी भी अकेली पर सहमति नहीं बना पाए। 

इस प्लेटफॉर्म पर मौजूद है अकेली

हालांकि करीब 16 साल बाद आर माधवन की अकेली को यूट्यूब पर रिलीज किया गया। आज भी ये मूवी आपको इसी प्लेटफॉर्म पर आसानी से देखने को मिल जाएगी। माधवन की अलावा इस फिल्म में अभिनेत्री नंदनी घोषाल अहम भूमिका में मौजूद हैं। अगर आप भी आर माधवन की फिल्मों के शौकीन हैं तो आप भी यूट्यूब पर अकेली का लुत्फ उठा सकते हैं। इस मूवी में माधवन ने अविनाश की भूमिका निभाई है।

शैतान से माधवन ने लूटी जमकर वाहवाही

28 साल के फिल्मी करियर के दौरान आर माधवन बतौर कलाकार एक बढ़कर एक फिल्म की है। लेकिन जिस तरह से उन्होंने डायरेक्टर विकास बहल की शैतान में नेगेटिव रोल अदा किया है, उसकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। 

इस फिल्म में खलनायक वनराज कश्यप की भूमिका को अदा किया है। आलम ये रहा कि उनकी ये मूवी सुपरहिट हुई है और अपने एक्टिंग के दम पर उन्होंने जमकर वाहवाही लूटी है। बता दें कि आने वाले समय में आर माधवन कंगना रनौट और रजनीकांत के साथ स्क्रीन शेयर करते हुए नजर आएंगे। 

ये भी पढ़ें- Shaitaan Box Office Day 34: बॉक्स ऑफिस के 'मैदान' में डटकर खड़ा है 'शैतान', बुधवार को Crew को दिखाया ठेंगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.