Move to Jagran APP

Holi 2024: होली के लॉन्ग वीकेंड को बनाना है खास तो OTT पर इन फिल्मों का लें मजा, मनोरंजन होगा दोगुना

Holi का त्योहार पास आ गया है। ऐसे में हर कोई इस फेस्टिवल को लेकर काफी एक्साइटेड है। रंगों के इस त्योहार पर लोगों को लॉन्ग वीकेंड भी मिलने वाला है। ऐसे में इस फेस्टिवल का मजा दोगुना हो जाएगा। अगर आप भी इस लॉन्ग वीकेंड पर त्योहार के साथ-साथ कुछ खास करना चाहते हैं तो ओटीटी पर इन फिल्मों का लुफ्त उठा सकते हैं।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Published: Fri, 22 Mar 2024 11:20 PM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2024 11:20 PM (IST)
Holi 2024: होली के लॉन्ग वीकेंड को बनाना है खास तो OTT पर इन फिल्मों का लें मजा, मनोरंजन होगा दोगुना
होली के लॉन्ग वीकेंड पर ओटीटी पर देखें ये फिल्में (Photo Credit: X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 24 और 25 मार्च को देश भर में होली का त्योहार सेलिब्रेट किया जाएगा, जिसकी तैयारियां लोगों ने अभी से शुरू कर दी है। वहीं, इस बार होली का मजा दोगुना होने वाला है, क्योंकि फेस्टिवल के साथ-साथ लोगों को लॉन्ग वीकेंड भी मिलने वाला है।

loksabha election banner

ऐसे में अगर आप भी घर पर रहकर फेस्टिवल के साथ इस लॉन्ग वीकेंड को एन्जॉय करना चाहते हैं, तो ओटीटी पर कई ऐसी फिल्में हैं, जिसमें आपको देखने को मिलेगा कि कैसे होली का त्योहार फिल्मों की कहानियों में रंग भरने का काम करता है। इन फिल्मों को देखकर आप अपना वीकेंड शानदार बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Holi 2024: होली के गीतों ने गाढ़े किए हिंदी सिनेमा के रंग, कभी दिल जोड़े कभी हुई ठिठोली

ये जवानी है दीवानी

होली पर एक गाना जो सबसे ज्यादा सुनने को मिलता है, वो है 'बलम पिचकारी जो तुने मुझे मारी...' यह गाना रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' का है। इस फिल्म में होली का त्योहार नैना (दीपिका) का मस्ती भरा रंग सबके सामने लेकर आता है। इस मूवी को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

बागबान

अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी स्टारर फिल्म 'बागबान' एक फैमिली मूवी है। इस मूवी में होली पर बना गाना 'होली खेले रघुवीरा' में देखने को मिलता है कि कैसे पूरा परिवार त्योहार पर इकट्ठा होकर उसका आनंद उठाता है। इस लॉन्ग वीकेंड इस मूवी को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखकर इसे एन्जॉय किया जा सकता है।

सिलसिला

अमिताभ बच्चन, जया, रेखा और संजीव कुमार स्टारर 1981 में आई फिल्म सिलसिला आज भी कई लोगों की पसंदीदा मूवी में से एक है। इस मूवी का गाना 'रंग बरसे' होली के त्योहार पर आज भी चलाया जाता है। आप भी इस आइकॉनिक मूवी को ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

शोले

आइकॉनिक फिल्मों का जिक्र हो और शोले का नाम शामिल न हो ऐसा कैसे हो सकता है। 70 के दशक की इस फिल्म के लोग आज भी दीवाने हैं। फिल्म में 'होली के दिन' वाले इस गाने में फेस्टिवल की झलक देखने को मिलती है। इस मूवी को भी दर्शक ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

बद्री की दुल्हनिया

वरुण धवन और आलिया भट्ट की इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है। फिल्म के गाने में 'बद्री की दुल्हनिया' में दोनों स्टार्स होली के फेस्टिवल को सेलिब्रेट करते हुए दिखाई देते हैं।

राम-लीला

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की फिल्म गोलियों की रासलीला राम लीला को ओटीटी प्लेटफॉर्म जियो सिनेमा पर देखा जा सकता है।

रांझणा

धनुष और सोनम कपूर की फिल्म 'रांझणा' को ओटीटी प्लेटफॉर्म जियो सिनेमा पर देखा जा सकता है। इस फिल्म में भी होली के फेस्टिवल को गाने में बखूबी दिखाया गया है।

वक्त

अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन और प्रियंका चोपड़ा स्टारर इस मूवी को जी5 पर देखा जा सकता है। फिल्म का गाना 'डू मी अ फेवर लेट्स प्ले होली' इस मूवी के बेहतरीन गानों में से एक है, जिसमें होली के त्योहार को दिखाया गया है।

यह भी पढ़ें: Holi 2024: मुनव्वर फारुकी होस्ट करेंगे 'सुहागन' शो की होली पार्टी, ऐश्वर्या-नील लगाएंगे अपने डांस से तड़का


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.