Move to Jagran APP

Hollywood Actors Death In 2023: टॉम विल्किंसन, ली सुन क्युन, मैथ्यू पेरी... इन हस्तियों ने इस साल कहा अलविदा

Hollywood Actors Died In 2023 अच्छी यादों के साथ यह साल कुछ गम भी देकर जा रहा है। कई कलाकारों की मौत ने दुनियाभर के फैंस को सदमा दे दिया। मैथ्यू पेरी से लिसा मैरी प्रेस्ली तक कई कलाकार छोड़कर चले गये। किसी का लंबी बीमारी के बाद तो किसी का कार एक्सीडेंट में निधन हुआ। ऐसे कलाकारों की कुछ यादें।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaPublished: Wed, 27 Dec 2023 03:28 PM (IST)Updated: Sun, 31 Dec 2023 11:33 AM (IST)
2023 में इन हॉलीवुड अभिनेता का निधन (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Hollywood Actors Death In 2023: साल 2023 की विदाई बस होने वाली है। दुनियाभर की फिल्म इंडस्ट्रीज ने इस साल कई खुशियां देखीं तो गम भी साथ-साथ चलता रहा। कई जानी-मानी हस्तियों ने हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

loksabha election banner

अंतरराष्ट्रीय सिनेमा के कई दिग्गज कलाकारों का 2023 में निधन हुआ। कुछ कलाकार तो बेहद कम उम्र में दुनिया छोड़कर चले गये। मैथ्यू पेरी और ली सुन क्युन की मौत जिन हालात में हुई उसने सभी को चौंका दिया। 

टॉम विलकिंसन

2023 जाते-जाते दिग्गज ब्रिटिश एक्टर टॉम विलकिंसन को अपने साथ ले गया। ऑस्कर अवॉर्ड में दो बार नॉमिनेट हुए टॉम का 30 दिसम्बर को 75 साल की उम्र में निधन हो गया। लीड्स में जन्मे टॉम ने 1976 की फिल्म Smuga cienia से अपना करियर शुरू किया था। इसके बाद कई ब्रिटिश और अमेरिकन फिल्मों में यादगार रोल निभाये। आखिरी बार वो 2021 की फिल्म SAS: Red Notice में नजर आये थे।

ली सुन क्युन

फेमस एक्टर ली सुन क्युन का 27 दिसंबर को निधन हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्टर का शव उनकी कार में मिला। ली सुन क्युन ने ऑस्कर विनिंग 'पैरासाइट' फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई थी।

यह भी पढ़ें: Matthew Perry Death: शराब-ड्रग की लत, टूटी सगाई तो कभी नहीं की शादी..., जानें कौन थे Friends के 'चैंडलर बिंग'?

लॉरा लिंच

अमेरिकी कंट्री बैंड डिक्सी चिक्स की फाउंडर मेंबर लॉरा लिंच की 22 दिसंबर को मौत हो गई है। ऐसा बताया गया कि लॉरा लिंच की मौत एक कार दुर्घटना में हुई है।

मैथ्यू पेरी

हॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता मैथ्यू पेरी ने 28 अक्टूबर को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। ऐसा बताया गया की अभिनेता की लॉस एंजिल्स में स्थित घर में डूबने से मौत हुई है। वह सिर्फ 54 साल के थे। मैथ्यू पेरी को सिटकॉम फ्रेंड्स सीरीज में चैंडलर बिंग की भूमिका के लिए जाना जाता है।

सुजैन सोमर्स

अमेरिकी एक्ट्रेस सुजैन सोमर्स का 76 साल की उम्र में 15 अक्टूबर को निधन हो गया। एक्ट्रेस सुजैन सोमर्स ने मशहूर टीवी शो थ्रीस कंपनी (Three's Company) में अहम भूमिका निभाई थी। एक्ट्रेस ने इसी साल जुलाई में बताया था कि उनमें दोबारा से ब्रेस्ट कैंसर के लक्षण देखने को मिले हैं।

एंगस क्लाउड

मशहूर HBO ड्रामा सीरीज यूफोरिया के 25 वर्षीय को-स्टार एंगस क्लाउड ने 31 जुलाई को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। कई एमी पुरस्कार विजेता ने इस सीरीज में लेकोनिक ड्रग डीलर Fezco "Fez" O'Neill की भूमिका निभाई थी। हालांकि उन की मृत्यु का कोई कारण नहीं बताया गया।

टीना टर्नर

रॉक 'एन' रोल की रानी के नाम से मशहूर अमेरिका गायिका टीना टर्नर का 24 मई को 83 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। उनके प्रतिनिधि ने बताया था कि ज्यूरिख के निकट अपने घर में लंबी बीमारी के बाद के चलते उन्होंने अंतिम सांस ली।

लिसा मैरी प्रेस्ली

मशहूर अमेरिकी सिंगर लिसा मैरी प्रेस्ली रॉकस्टार एल्विस प्रेस्ली और प्रिसिला प्रेस्ली की बेटी थीं। लिसा ने 54 साल की उम्र में 12 जनवरी को कार्डियक अरेस्ट आने की वजह से निधन हो गया।

Dua Lipa in Delhi: राजस्थान के बाद दिल्ली की सैर पर निकलीं दुआ लीपा, बंगला सहिब और हुमायूं का मकबरा पहुंची; देखें तस्वीरें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.