Move to Jagran APP

11 मिनट के एक सीन ने हिला डाला था पूरा हॉलीवुड, 37 की उम्र में Monica Bellucci ने रातोंरात मचा दी थी सनसनी

हॉलीवुड सिनेमा जगत की कई फिल्में और स्टार कास्ट ऐसी हैं जिनके बारे में जितना जिक्र किया जाए उतना कम है। मोनिका बेलुची (Monica Bellucci) उनमें से एक अदाकारा हैं। अपने फिल्मी करियर में इस इटलियन एक्ट्रेस ने कई शानदार मूवीज में काम किया है। लेकिन क्या आपको पता है कि एक ऐसी फिल्म थी जिसके 11 मिनट के सीन ने उनको चर्चा में ला दिया था।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Published: Sat, 04 May 2024 08:00 PM (IST)Updated: Sat, 04 May 2024 09:41 PM (IST)
एक सीन को लेकर सुर्खियों में आ गई थीं ये एक्ट्रेस (Photo Credit-Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हॉलीवुड की मशहूर अदाकारा मोनिका बेलुची (Monica Bellucci) किसी अलग परिचय की मोहताज नहीं हैं। 90 के दशक में युवाओं की दिलों की धड़कन बनने वालीं मोनिका अपनी बेबाक खूबसूरत के लिए काफी जानी जाती हैं। यूं तो अपने लंबे फिल्मी करियर इस इटलियन अदाकारा ने एक से बढ़कर एक मूवीज की है।

loksabha election banner

लेकिन एक फिल्म ऐसी भी रही, जिसने मोनिका बेलुची को रातोंरात चर्चा में ला दिया था। उस मूवी में उन्होंने एक सीन दिया था, जिसने हॉलीवुड सिनेमा जगत को हिला कर दिया था। 

एक सीन से मोनिका बेलुची ने मचाई सनसनी

साल 2002 में  37 साल की उम्र में मोनिका बेलुची ने फ्रेंच सिनेमा के मशहूर निर्देशक गैस्पर नोई के निर्देशन में बनी इररिवर्सिबल मूवी में काम किया था। ये एक थ्रिलर फिल्म थी, जिसमें मोनिका ने दुष्कर्म पीड़िता की भूमिका निभाई थी।

इस फिल्म में उनका 11 मिनट का लंबा सीन दिखाया था, जिसमें उनका दुष्कर्म दिखाया जाता है। इस सीन हॉलीवुड सिनेमा में ऐसा सबसे लंबा दृश्य भी करार दिया जाता है। 

इररिवर्सिबल के इस सीन को लेकर मोनिका बेलुची का नाम सुर्खियों में आ गया था और अदाकारा की चर्चा हर तरफ होने लगी थी। इररिवर्सिबल फिल्म की वजह से आज भी 22 साल बाद मोनिका का जिक्र किया जाता है। मोनिका के अलावा इस मूवी में विनसेंट कैसल, एलबर्ट डोपेंटल और फिलीपी नोहान ने अहम भूमिका अदा की थी। 

सबसे खूबसूरत अभिनेत्री में से एक हैं मोनिका 

गुजरते समय के साथ-साथ अब मोनिका बेलुची भी 59 साल की हो गई हैं। लेकिन अपने दौर में मोनिका का नाम सबसे अधिक खूबसूरत अदाकाराओं में शामिल रह चुका है। इतना ही नहीं साल 2004 में AskMan 100 मोस्ट ब्यूटीफुल फीमेल में मोनिका टॉप पर रहीं।

View this post on Instagram

A post shared by Monica Bellucci (@monicabellucciofficiel)

अब आप इससे ये अंदाजा लगा सकते हैं कि एक मॉडल और एक्ट्रेस के तरफ पर कितनी सफल रही है। उनकी रियल ब्यूटी का अंदाजा आप ऊपर दीं तस्वीरों के जरिए आसानी से लगा सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.