Move to Jagran APP

Nepotism के तानों से जूझती रही हैं डकोटा जॉनसन, हॉलीवुड की इस दिग्गज अभिनेत्री की हैं बेटी

Madame Web Dakota Johnson डकोटा जॉनसन को उनकी इरोटिक रोमांस फिल्म फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे के लिए खूब याद किया जाता है जिसमें उन्होंने बेहद बोल्ड किरदार निभाया था। इस फिल्म को कट्स के बाद भी रिलीज करना सम्भव नहीं हो सका था। डकोटा अह सुपरहीरो फिल्म मैडम वेब में दिखेंगी जो इसी हफ्ते सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

By Manoj Vashisth Edited By: Manoj Vashisth Published: Mon, 12 Feb 2024 05:21 PM (IST)Updated: Mon, 12 Feb 2024 05:21 PM (IST)
डकोटो जॉनसन की फिल्म मैडम वेब आ रही है। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Madame Web Actress Dakota Johnson: बॉलीवुड स्टार किड्स को अक्सर उनकी फैमिली और विरासत को लेकर घेरा जाता है। उन्हें नेपोटिज्म का प्रोडक्ट कहा जाता है। जब भी कोई स्टार किड डेब्यू करने वाला होता है, पहला सवाल उसको मिलने वाली सहूलियतों को लेकर ही उठाया जाता है।

loksabha election banner

वैसे, आपको जानकर हैरानी होगी तकनीकी रूप से उन्नत समझे जाने वाले हॉलीवुड में भी नेपोटिज्म को खूब बोलबाला है और वहां भी कलाकारों को अपनी विरासत के लिए तानें सुनने पड़ते हैं।

नेपोटिज्म को बकवास मानती हैं डकोटा

इसकी ताजा मिसाल डकोटा जॉनसन हैं, जो इन दिनों अपनी फिल्म मैडम वेब के प्रमोशंस में जुटी हैं। डकोटा को अपनी जड़ों के कारण नेपो बेबी कहा जाता है। हालांकि, एक्ट्रेस इन बातों को बकवास मानती हैं। 

टुडे शो में डकोटा से जब इस बारे में पूछा गया तो एक्ट्रेस ने कहा- जब पहली बार मैंने इसके बारे में सुना तो बहुत बेहूदा और थकाऊ लगा। अगर आप पत्रकार हैं तो कुछ और लिखिए। यह एकदम घटिया है। इसलिए जैसे ही इसका मजाक उड़ाने का मौका मिला, मैंने इसे लपक लिया।

यह भी पढ़ें: Deadpool and Wolverine Teaser: MCU को मिला नया 'भगवान', आते ही बोला डेडपूल- 'मारवल के अच्छे दिन आने वाले हैं'

पेज सिक्स वेबसाइट के अनुसार, डकोटा ने जॉन हिगिंस और मार्टिन हर्ली के साथ मिलकर एक कॉमेडी शो भी किया था, जिसमें उन्होंने नेपोटिज्म का मजाक उड़ाया था।

डकोटा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके माा-पिता ने उन्हें अपने दम पर हॉलीवुड में करियर बनाने के लिए बाध्य किया था। उनके पिता ने उनके और भाई-बहनों के साथ डील की थी, अगर वो कॉलेज में दाखिला लेंगे तो उनकी मदद फाइनेशियली करेंगे, लेकिन डकोटा यूनिवर्सिटी नहीं गईं। 

डकोटा ने बताया कि कई बार मेरे पास इतने पैसे नहीं होते थे कि घर का सामान खरीद सकूं, तब मैं अपनी मां से मदद लेती थी। डकोटा ने कहा कि उनकी अब समझ में आता है, पिता ने ऐसा क्यों किया था। 

डकोटा फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे (Fifty Shades Of Grey) फिल्म सीरीज से दुनियाभर में मशहूर हो गई थीं। इन फिल्मों को बोल्ड कंटेंट की वजह से कई भारत में रिलीज नहीं हो सकी थी। 

कौन हैं डकोटा के माता-पिता?

डकोटा के पिता डॉन जॉनसन और मां मैलनी ग्रिफिथ एक्टर्स ही हैं। डॉन ने अपने करियर सत्तर के दशक में शुरू किया था और आज भी फिल्मों में सक्रिय हैं।

यह भी पढ़ें: Kingdom of the Planet of the Apes का नया ट्रेलर आउट, वानरों के साम्राज्य में बचेगा या मिटेगा इंसानों का वजूद?

Photo- Instagram/Malanie Griffith 

उनकी लास्ट रिलीज द कलेक्टिव है, जो 2023 में आई थी। मैलनी ग्रिफिथ सत्तर और अस्सी के दौर की चर्चित अभिनेत्री रही हैं। उन्होंने बॉडी डबल, पेसिफिक हाइट्स, वर्किंग गर्ल, समथिंग वाइल्ड जैसी सफल फिल्मों में काम किया है। 

मैडम वेब मारवल की सुपरहीरो फिल्म है, जिसमें डकोटा कैसेंड्रा वेब यानी मैडम वेब के रोल में हैं। फिल्म 16 फरवरी को देश में रिलीज हो रही है। (With Inputs From ANI)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.