Move to Jagran APP

12th Fail Collection Day 9: शनिवार को '12वीं फेल' पर नोटों की बरसात, फिल्म की कमाई में जबरदस्त उछाल

बॉक्स ऑफिस पर इन दिनों कई फिल्में रिलीज हुई हैं। इनमें साउथ की मूवीज का बोलबाला देखने को मिल रहा है तो हिंदी सिनेमा की भी कुछ फिल्में अपनी मजबूत पकड़ बनाने में कामयाब रही हैं। इन्हीं में से एक है विक्रांत मेसी की 12वीं फेल जो कि अब तक अच्छे कलेक्शन के साथ आगे बढ़ी है। 9वें दिन भी फिल्म ने ठीकठाक संख्या में कमाई की।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Sun, 05 Nov 2023 07:46 AM (IST)Updated: Sun, 05 Nov 2023 07:46 AM (IST)
Image of Vikrant Massey from film 12th Fail

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। विधु विनोद चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी फिल्म 12वीं फेल बॉक्स आफिस पर अपनी राइवल फिल्म 'तेजस' को मात देने में कामयाब रही है। पहला हफ्ता सक्सेसफुली निकालने के बाद फिल्म ने दूसरे हफ्ते भी कमाल का कलेक्शन किया है। शनिवार को फिल्म की कमाई में 100 फीसदी ग्रोथ देखी गई।

loksabha election banner

12वीं फेल को मिला वीकेंड का फायदा

'12वीं फेल' एक लड़के के 12वीं में फेल होने और सबसे बड़ी परीक्षा सिविल सर्विसेज का एग्जाम क्लियर करने की कहानी है। विक्रांत मेसी फिल्म के लीड एक्टर हैं। फिल्म के शनिवार की कमाई इस बात का इशारा करती है कि इसे वीकेंड का पूरा फायदा मिला है।

शनिवार की कमाई में बंपर उछाल

'12वीं फेल' ने शुक्रवार को 1.50 करोड़ के आसपास कमाया था। वहीं, शनिवार को फिल्म ने 3.40 करोड़ का कलेक्शन किया है। यह सैकनिल्क द्वारा दिए गए आंकड़ों के अनुसार है। फिल्म का टोटल कलेक्शन 18.15 करोड़ तक पहुंच गया है।

View this post on Instagram

A post shared by Vidhu Vinod Chopra Films (@vidhuvinodchoprafilms)

विक्रांत मेसी स्टारर इस फिल्म ने पहले हफ्ते में 13 करोड़ 4 लाख का बिजनेस किया था। इसमें सबसे ज्यादा कमाई 13 करोड़ फिल्म ने हिंदी भाषा में कमाए और बाकी पैसे कन्नड़ वर्जन से। 

600 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई फिल्म

विक्रांत मेसी की इस फिल्म को देशभर में 600 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। इसके अब तक के कलेक्शन पर नजर डालें, तो वो कुछ इस तरह है।

  • पहला दिन- 1.05 करोड़
  • दूसरा दिन- 2.40 करोड़
  • तीसरा दिन- 3 करोड़
  • चौथा दिन-1.20 करोड़
  • पांचवां दिन-1.35 करोड़
  • छठा दिन-1.65 करोड़
  • सातवां दिन -1.20 करोड़
  • आठवां दिन - 1.65 करोड़

जिस रफ्तार से मूवी आगे बढ़ रही है, उसे देख ये कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म आसानी से 30 करोड़ कमा ले जाएगी। मगर ये देखना भी दिलचस्प होगा कि टाइगर 3 की रिलीज के बाद फिल्म का जादू बॉक्स ऑफिस पर बरकरार रहता है या नहीं।

यह भी पढ़ें: 12th Fail Box Office Day 8: बॉक्स ऑफिस पर '12th फेल' ने नहीं मानी हार, 8वें दिन हुई नोटों की बरसात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.