Move to Jagran APP

12th Fail Box Office Day 18: 'टाइगर 3' के आगे मजबूती से खड़ी है '12वीं फेल', सोमवार की कमाई में आया बंपर उछाल

12th Fail Box Office Day 18 बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा की 12वीं फेल ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया है। छोटे बजट में बनी इस मूवी की कहानी ने लोगों के दिलों को छू लिया है। टिकट विंडो पर यह फिल्म धीमी रफ्तार से आगे बढ़ रही है लेकिन बॉक्स ऑफिस पर अपनी मजबूत पकड़ बनाए हुई है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Tue, 14 Nov 2023 08:15 AM (IST)Updated: Tue, 14 Nov 2023 08:15 AM (IST)
Vikrant Massey film 12th Fail Box Office Collection

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 12 Fail Box Office Collection Day 18: बॉक्स ऑफिस पर इन दिनों कई फिल्में लोगों के मनोरंजन के लिए लगी हैं। इनमें साउथ जोन की कुछ मूवीज के साथ ही बॉलीवुड की फिल्में भी शामिल हैं। हाल ही में सलमान खान और कटरीना कैफ की 'टाइगर 3' रिलीज हुई, जिसने बॉक्स ऑफिस पर आते ही जलवा काटा है। इन सबके बीच विक्रांत मेसी की '12वीं फेल' भी बॉक्स ऑफिस पर दम दिखाने में कामयाब रही है।

loksabha election banner

आईपीएस ऑफिसर की कहानी है '12वीं फेल'

27 अक्टूबर को रिलीज हुई '12वीं फेल' धीमी रफ्तार में आगे बढ़ रही है। विधु विनोद चोपड़ा द्वारा डायरेक्ट की गई यह मूवी आईपीएस मनोज कुमार शर्मा की कहानी है, जिन्होंने गरीबी जैसी बाधा को पार करते हुए सबसे बड़ी सिविल सर्विस में अव्वल नंबरों से पास हुए। विक्रांत मैसी में फिल्म में इसी कैरेक्टर को प्ले किया है।

18 दिनों में कमाए इतने करोड़

इस फिल्म में शुरुआत से लेकर अब तक ठीक-ठाक प्रदर्शन किया है। रविवार को फिल्म की कमाई में ज्यादा नंबरों से गिरावट देखने को मिली। 'टाइगर 3' की रिलीज वाले दिन इस मूवी ने मात्र 6 लाख का कलेक्शन किया था। हालांकि सोमवार को एक बार फिर फिल्म की कमाई ने रफ्तार पकड़ी।

सैकनिल्क की रिपोर्ट के अनुसार, 12वीं फेल ने 1.85 करोड़ का कलेक्शन किया है। पहले हफ्ते फिल्म ने 13.04 करोड़ कमाए थे। वहीं, दूसरे हफ्ते फिल्म का टोटल कलेक्शन 14.21 करोड़ हुआ। इसके बाद तीसरे शुक्रवार को मूवी ने 1.25 करोड़, शनिवार 2.05 करोड़ और रविवार को 6 लाख की कमाई की। सोमवार को फिल्म ने 1.85 करोड़ की कमाई की है। '12वीं फेल' का अब तक का टोटल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 33 करोड़ हो गया है।

'टाइगर 3' की रिलीज का नहीं दिखा असर

कम बजट में बनी यह फिल्म अब भी करोड़ों में कमाई कर रही है। 'टाइगर 3' के रिलीज होने के बाद भी इसके कलेक्शन में ज्यादा फर्क नजर नहीं आया। 12वीं फेल फिल्म को कंगना रनोट की 'तेजस' के साथ रिलीज किया गया था, जो कमाई के मामले में इसके आसपास भी नहीं है।

यह भी पढ़ें: 12th Box Office Collection Day 15: '12th फेल' का करोड़ों की कमाई का सिलसिला जारी, 15वें दिन छापे इतने नोट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.