Move to Jagran APP

Uunchai Box Office Collection Day 14: दृश्यम 2 के आगे 'ऊंचाई' का निकला दम, धड़ाम से गिरी अमिताभ बच्चन की फिल्म

Uunchai Box Office Collection Day 14 पिछले हफ्ते दृश्यम 2 की रिलीज के बीच भी अमिताभ बच्चन और परिणीति चोपड़ा स्टारर फिल्म ऊंचाई ने अपनी पकड़ बनाई हुई थी लेकिन 14वें दिन पर दृश्यम के आगे ये फिल्म अब मुंह के बल गिर गई है और सिर्फ इतनी कमाई की।

By Tanya AroraEdited By: Published: Fri, 25 Nov 2022 08:16 AM (IST)Updated: Fri, 25 Nov 2022 08:20 AM (IST)
Uunchai Box Office Collection Day 14: दृश्यम 2 के आगे 'ऊंचाई' का निकला दम, धड़ाम से गिरी अमिताभ बच्चन की फिल्म
Uunchai box office collection day 15 amitabh bachchan anupam kher parineeti chopra starrer film goes down. Photo Credit/Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन।Uunchai Box Office Collection Day 14: 11 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी फिल्म 'ऊंचाई' बॉक्स ऑफिस पर शानदार बिजनेस कर रही थी। दृश्यम 2 की रिलीज के बाद भी अमिताभ बच्चन की इस फिल्म को सिनेमाघरों में लोग देखने जा रहे थे। 13 दिनों तक इस फिल्म ने दृश्यम 2 की रिलीज के आगे हार नहीं मानी और करोड़ों के कलेक्शन के साथ 'ऊंचाई' ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी रफ्तार बनाए रखी, हालांकि अब दृश्यम 2 के आगे अब अनुपम खेर और बोमन ईरानी स्टारर ये फिल्म कछुए की चाल चल रही है। जिस हिसाब से फिल्म को थिएटर में स्क्रीन्स मिली थी, उस तरह से ये फिल्म काफी अच्छा कर रही थी, लेकिन अब इस फिल्म की रफ्तार काफी धीमी पड़ गई है।

loksabha election banner

बॉक्स ऑफिस पर 14 दिन में महज हुई इतनी कमाई

सूरज बड़जात्या इस फिल्म के साथ 7 साल बाद सिनेमाघरों में लौटे थे। ऊंचाई की बॉक्स ऑफिस पर शुरुआत तो काफी शानदार हुई थी, लेकिन महज 14 दिनों में ही इस फिल्म की कमाई पर गहरा असर पड़ा है और यह करोड़ों के कलेक्शन से लुढ़ककर लाख तक पहुंच गई है। जहां 13 दिन इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 0.75 लाख का बिजनेस किया, तो वही 14वें दिन फिल्म की कमाई पर बड़ा असर पड़ा और ये फिल्म सिर्फ 68 लाख का ही बिजनेस कर पाई। इंडियन बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने अब तक 26.42 करोड़ की ही कमाई की है। बॉक्स ऑफिस पर अब जितनी स्लो 'ऊंचाई' की रफ्तार हो गई है, उसे देखकर यही लगता है कि फिल्म 50 करोड़ के क्लब में भी शामिल नहीं हो सकेगी।

वर्ल्डवाइड हुई है इतनी कमाई

इंडियन बॉक्स ऑफिस पर तो फिल्म धीमी पड़ गई है, लेकिन अगर ऊंचाई वीकेंड पर अपनी पकड़ बना पाई तो वर्ल्डवाइड इस फिल्म के 50 करोड़ की कमाई तक पहुंचने की काफी संभावना है। पहले दिन पर 1.81, दूसरे दिन 3.64, तीसरे दिन 4.71, चौथे दिन 1.88 करोड़, पांचवें दिन 1.76 करोड़ की कमाई करने वाली ये फिल्म वर्ल्डवाइड लगभग 36 करोड़ का आंकड़ा पार करने में सफल रही है। ये फिल्म चार दोस्तों की कहानी है। अमिताभ बच्चन और अनुपम खेर के अलावा फिल्म इस फिल्म में बोमन ईरानी, डैनी डेन्जोगप्पा, नीना गुप्ता और सारिका के साथ-साथ परिणीति चोपड़ा भी अहम भूमिका में हैं। सूरज बड़जात्या की इस फिल्म को समीक्षको की भी काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली।

यहां पढ़ें फिल्म का हर दिन का कलेक्शन:

पहला दिन- 1.81 करोड़

दूसरा दिन- 3.64 करोड़

तीसरा दिन- 4.71 करोड़

चौथा दिन- 1.88 करोड़

पांचवा दिन- 1.76 करोड़

छठवां दिन- 1.66 करोड़

सातवां दिन- 1.56 करोड़

आठवां दिन- 1.31 करोड़

नौवां दिन- 2.42 करोड़

दसवां दिन- 2.87 करोड़

ग्यारहवां दिन- 0.75 करोड़

बारहवां दिन- 0.70 करोड़

तेरहवां दिन- 0.75 करोड़

चौदहवां दिन -0. 68

कुल कमाई- 26.42 करोड़

यह भी पढ़ें: Uunchai Box Office Collection Day 13: बॉक्स ऑफिस पर डगमगाई अमिताभ बच्चन की 'ऊंचाई', 13वें दिन हुई बस इतनी कमाई

यह भी पढ़ें: Uunchai Box Office Day 12: दृश्यम 2 की आंधी में लड़खड़ाकर भी संभली ऊंचाई, 25 करोड़ के पार हुआ कलेक्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.